करैरा में अवैध अतिक्रमण के कारण घरों में घुसा बारिश का पानी।



करेरा में नगर पंचायत की उदासीनता व निष्क्रियता के कारण हालत बेहद खराब हो चुके है। हालत यह है कि लोगों द्वारा बेख़ौफ़ होकर किये गए अवैध अतिक्रमण के चलते केवल एक दिन की अच्छी बारिश के बाद ही घरों में पानी घुस गया । 

नगर पंचायत की शह पर कई प्रमुख लोगो ने नालियों को बंद कर अवेध अतिक्रमण कर लिया है, जिसके कारण केवल दस मिनट की बारिश की वजह से लोगो के घरों में पानी भर गया। यही बारिश अगर एक घंटे हो जाती तो फिर न जाने क्या हालात होते? 

कई मकान बीच मार्ग में ही नगर पंचायत की मदद से बना दिये गए है, पानी की निकासी के मार्ग बंद कर दिए गए है, और बेखोफ़ होकर किये गए इस अतिक्रमण की सजा करेरा के कई वार्डो के लोगो को भुगतनी पड़ रही है। 

वार्ड क्रमांक नौ ताजा तरीन प्रमुख उदाहरण है, जो करेरा का प्रमुख वार्ड है, जहाँपर कुछ लोगो ने नाले पर मकान तान दिए है। एक सरकारी कर्मचारी और एक शिक्षक ने नगर पंचायत में सांठ गांठ कर ये मकान बना लिए है। लोगों ने इसकी शिकायत एक बार नही कई बार नगर पंचायत में की है, परन्तु भेंट पूजा में आकंठ डूबी नगर पंचायत में कोई सुनने वाला नही है । 

अब जब कार्यपद्धति यही बन चुकी है, तब कैसी भी शिकायत होती रहे, किसी को क्या फर्क पड़ता है । फर्क अगर पड़ता है तो केवल जनता को, जिनके घरों में पानी भरता है। किसी के पाप की सजा किसी को भोगनी पड़ती है,और इस अंधेर नगरी के चौपट राज में कोई सुनने या निराकरण वाला नही है।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें