स्मेक के विरुद्ध नगर के जागरूक लोगो ने सौंपा ज्ञापन - पुलिस कर्मियों के विरुद्ध भी कार्यवाही की मांग।




शिवपुरी// बढ़ चढ़कर शिवपुरी के युवाओं को अपना शिकार बना रहे स्मेक के सौदागरों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर आज अभिसंवर्धन सामाजिक संस्था और वसुंधरा कुटुम्बकम संस्था के नेतृत्व में सेकड़ो लोगो ने जनसुनवाई में ज्ञापन सौंपा। 

इस ज्ञापन में मांग की गई कि एन आई ए ,आई बी,डी एस बी आदि जांचकर्ता विभागों को विधि सम्मत पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच कराई जाए, नारकोटिक्स विभाग एवं ड्रग कंट्रोल विभाग के द्वारा भी विभागीय कार्यवाही की जाये, एक मिश्रित विभाग का गठन किया जाये। 

दो वर्षों से अधिक समय से शिवपुरी में जमे पुलिस कर्मियों का अबिलम्ब स्थानांतरण किया जाये। माफियाओं से मिलीभगत में शामिल कर्मचारियों की गोपनीय जांच करा कर अनिवार्य सेवा निवृत्ति देने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाये। 

पुरानी शिवपुरी में पकड़ी गई गाड़ी में बैठे लोग और मृतिका की दादी के द्वारा लिए गए पुलिस कर्मी के विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाए। 

आज इन्ही सारे मुद्दों को लेकर सेकड़ो लोगो ने जिलाधीश के नाम ज्ञापन सौंपा। इसी क्रम में 13 जुलाई को वसुंधरा कुटुम्बकम के द्वारा जन जागरण रैली और ज्ञापन व धरना भी विविध संगठनों के द्वारा आयोजित किया जाने वाला है,जो जन आक्रोश का ही परिचायक है। शिबानी की मौत के बाद लोगो का गुस्सा थमने का नाम नही ले रहा है, क्योंकि जिन पुलिस कर्मियो के नाम आये है उन पर पुलिस विभाग के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है, वहीं दूसरी ओर पकड़ी गई गाड़ी में बैठे तस्करों का भाग जाना लोगो को आक्रोशित कर रहा है। 

आज ज्ञापन देने वालो में मुख्य रूप से धैर्यवर्धन शर्मा, अभिभाषक अजय गौतम, उपेंद्र यादव, अभिनंदन जैन, समीक्षा भार्गव, भारत गौतम, मनोज शर्मा, किड्जी विद्यालय की संचालिका अनीता राजपूत, दीपेश फड़नीष, वृंदावन पाराशर, विपुल जैमिनी, यशवंत कुशवाह आदि प्रमुख रूप से शामिल है।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें