नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की उठी मांग

पाकिस्तान ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से अलगवावादियों का समर्थन करते हुए भारत से सभी तरह के संबंध खत्म करने का फैसला लिया है। इसी कड़ी में एक दिन पहले पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के पाकिस्तान में प्रदर्शन पर बैन लगा दिया है। इस कदम का विरोध करते हुए ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बॉलीवुड में पाक कलाकारों पर ब्लैंकेट बैन की मांग की है।

ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित कर एक पत्र ट्विटर पर साझा किया है, जिसमें पाकिस्तानी कलाकारों के साथ सभी सहयोग पर पूर्ण रोक लगाने की मांग की गई। एसोसिएशन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया, "एआईसीडब्लूए पाकिस्तानी कलाकारों, राजनयिकों और पाकिस्तान और उसके लोगों के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग करता है।"

AICWA के स्टेटमेंट में कहा गया है कि पूरी इंडस्ट्री तब तक काम नहीं करेगी जब तक पाकिस्तान के फिल्म मेकर्स, कलाकार और ट्रेड पार्टनर्स पर पूरी तरह प्रतिबंध नहीं लगा दिया जाता। AICWA का मानना है कि अनुच्छेद 370 और 35A को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान सीधे कश्मीरियों को भारत सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाने के लिए उकसा रहा है।

बयान में आगे कहा गया है, "एआईसीडब्ल्यूए को पता है कि अनुच्छेद 370 और 35 ए को खत्म करने के बाद, पाकिस्तान अपने अपराधियों को खिलाने में कमजोर हो गया है, जो सीधे तौर पर कश्मीरियों को भारत सरकार और नीतियों के खिलाफ असहयोग आंदोलन खड़ा करने में शामिल थे।" AICWA के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने अपने साहसिक फैसलों के लिए गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और पूरे फिल्म उद्योग और 1.3 बिलियन भारतीयों की ओर से उन्हें शुभकामनाएं दीं।



एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें