सांसद केपी यादव ने दी क्षेत्रवासियों को 3 नयी सौगात

सांसद डॉ.केपी यादव ने अपने वायदों के मुताबिक नागरिकों के लिए सौगातों की झड़ी लगाना शुरू कर दी है। यह संसदीय क्षेत्र के लिए इतिहास में पहला मौका है किसी सांसद द्वारा एक साथ अपने नागरिकों के लिए बढ़ी सौगातों की झड़ी लगाई गईं हो। सांसद केपी यादव के सार्थक प्रयासों का नतीजा है कि इतने अल्प समय में उनके द्वारा क्षेत्र वासियों के लिए बढ़ी सौगातें मिलने जा रहीं हैं। 

सांसद डॉ.केपी यादव ने बुधवार को क्षेत्र वासियों को बधाई देते हुए कई सौगातें मिलने की घोषणा की। जिनमें अशोकनगर रेलवे स्टेशन का 12 करोड़ की लागत से आधुनिकरण शुरू होने के साथ जिले की मुंगावली,पिपरई,शाढौरा स्टेशन का अपग्रेट होने के साथ जिला मुख्यालय अशोकनगर में नागरिकों की पुरानी मांग को देखते हुए केन्द्रीय विद्यालय खोलने की स्वीकृति मिलने एवं संसदीय क्षेत्र में पासपोर्ट कार्यालय की मंजूरी मिलने की घोषणा की। इसके साथ ही 1 नम्बर से शहर की ज्वलंत अंडरब्रिज निर्माण होने की भी घोषणा की। 

गौरतलब हो कि डॉ.केपी यादव के सांसद चुने जाने के उपरांत वह नागरिकों को जन सुविधायें दिलाने और क्षेत्र में विकासात्मक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों से सतत सम्पर्क में रहे हैं और उनके द्वारा संसद में भी क्षेत्र के विकास के लिए अपनी आवाज मुखर की है। उनके द्वारा पिछले दिनों केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं भोपाल मण्डल के डीआरएम से रेल सुविधायें बढ़ाने और अशोकनगर रेलवे स्टेशन को आधुनिक करने के साथ अंडरब्रिज निर्माण के लिए पत्र देते हुए चर्चा की थी। इसी प्रकार मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल के अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर अशोकनगर में केन्द्रीय विद्यालय खोलने हेतु चर्चा की थी। इसी प्रकार क्षेत्र में पासपोर्ट सुविधा के लिए सुब्रह्मण्यम जय शंकर को पत्र देते हुए चर्चा की थी। इन्हीं का परिणाम रहा कि सांसद के सार्थक प्रयासों को केन्द्रीय नेतृत्व ने गंभीरता से लेते हुए सभी मांगों को पर मोहर लगाते हुए स्वीकृति प्रदान की। 

कैसा होगा आधुनिक रेलवे स्टेशन:

सांसद केपी यादव के साथ भोपाल रेल मण्डल के डिवीजनल इंजीनियर ऋषि यादव ने बुधवार को अशोकनगर रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण किए जाने पर मौका स्थल पर अवगत कराया। जहां रेल इंजीनियर यादव द्वारा बताया गया कि यह स्टेशन भोपाल डिवीजनल के स्टेशनों में सबसे आधुनिक स्टेशन होगा। जिसका मुख्य द्वार चंदेरी हेरीटेज की झलक दिखाई देगी। इसी के साथ 12 करोड़ की लागत से विभिन्न निर्माण कार्य होंगे जिनमें-

मुख्य द्वार पर अंदर आने-जाने के लिए अलग-अलग सुगम रास्ते, टिकिट खिडक़ी के पास आधुनिक वेटिंग हाल का निर्माण, वातानुकूलित एवं शयनयान श्रेणी के यात्रियों के लिए अलग-अलग आधुनिक कक्ष निर्माण, प्लेट फार्म पर यात्रियों के बैठने के लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर बैठक व्यवस्था, नवजात बच्चों के दुग्धपान के लिए अलग से आधुनिक कक्ष, आधुनिक शौचालयों का निर्माण, स्टेशन परिसर में एक आकर्षक पार्क का निर्माण, जिसमें ओपन जिम, बच्चों के लिए झूले, एक्यूप्रेशर की व्यवस्था रहेगी एवं प्लेटफार्म क्र.1 एवं 2 पर व्यवस्थित पार्किंग होगी | 

नम्बर से अंडरब्रिज निर्माण शुरू:

सांसद केपी यादव के साथ रेल मण्डल के इंजीनियर ऋषि यादव ने बताया कि 1 नम्बर को अंडरब्रिज का टेंडर खुलने के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। अशोकनगर के फाटक क्र.41 पर अंडरब्रिज निर्माण के साथ ही हिनौतिया स्टेशन के पास अंडरपास 36 एवं 37 का निर्माण कार्य भी शुरू होगा। 

मुंगावली,पिपरई,शाढौरा भी होंगे अपग्रेट:

सांसद केपी यादव ने बताया कि अशोकनगर स्टेशन के आधुनिक होने के साथ ही जिले के मुंगावली,पिपरई, शाढौरा स्टेशन भी अपग्रेट होंगे। जिनमें स्वच्छ पेयजल के साथ वेटिंग हाल और सुगम रास्ते बनाये जायेंगे । 

केन्द्रीय विद्यालय और पासपोर्ट कार्यलय शुरू:

सांसद केपी यादव के प्रयासों से अशोकनगर में केन्द्रीय विद्यालय खोलने की मंजूरी मिलने के बाद अब इसी सत्र से यहां केन्द्रीय विद्यालय का शुभारंभ हो जाएगा। केन्द्रीय विद्यालय को लेकर सांसद ने कहा कि विद्यालय का निजी भवन न बनने तक अन्य भवन में विद्यालय को शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे। 

इसी प्रकार संसदीय क्षेत्र में पासपोर्ट कार्यालय की स्वीकृति मिलने के बाद अब गुना,अशोकनगर,शिवपुरी में किसी एक स्थान पर भवन मिलने पर कार्यालय जल्द शुरू होगा। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें