सावधान ! व्हाट्स एप्प के इस मेसेज को बिना पढ़े कर दें डिलीट, वर्ना बन सकते है हेकर्स का अगला शिकार !



यदि आप व्हाट्स एप्प का उपयोग करते है तो आपके लिए इस खबर को पढ़ना बेहद आवश्यक है ! संभव है कि इन दिनों व्हाट्स एप्प पर आपके पास एक मेसेज आया हो ! इस मेसेज में कहा जा रहा है कि आपको वॉट्सऐप के गोल्ड वर्जन पर अपग्रेड करना चाहिए ! बहुत सारे लोग इस मेसेज को पढ़कर वॉट्सऐप गोल्ड यूज करना चाहते हैं, क्योंकि इस वर्जन में कई सारे कमाल के फीचर बताए गए हैं !

जानें, क्या लिखा है मेसेज में ?

लोगों को जो मेसेज मिल रहा है, उसमें लिखा है, 'वॉट्सऐप का गोल्डन वर्जन लीक हो गया है ! यह वर्जन सिर्फ बड़ी हस्तियां इस्तेमाल करती हैं ! अब आप भी इसे यूज करते सकते हैं ! इसमें वॉट्सऐप विडियो कॉलिंग और गलती से भेजे गए मेसेज डिलीट करने का भी ऑप्शन है ! यही नहीं, फ्री कॉलिंग, थीम बदलने और एकसाथ 100 तस्वीरें भेजने जैसे कई फीचर इसमें हैं ! वॉट्सऐप गोल्ड को सिर्फ इनवाइट के जरिए इंस्टॉल किया जा सकता है और मैं इस मेसेज के जरिए आपको इनवाइट कर रहा हूं ! वॉट्सऐप गोल्ड इंस्टॉल होने के बाद आपका हरा वाला आइकॉन गोल्डन हो जाएगा और आप सभी फीचर्स को सुरक्षित ढंग से इस्तेमाल कर पाएंगे ! इस लिंक पर क्लिक करके वॉट्सऐप गोल्ड ऐक्टिवेट करें: https://www.goldenversion.com/

क्या है इस मेसेज की हकीकत ?

यह मेसेज मात्र एक अफवाह है ! वॉट्सऐप ने इस तरह का कोई भी वर्जन तैयार नहीं किया है ! बेशक वॉट्सऐप ने वडियो कॉलिंग जैसे फीचर लाने की तैयारी की है, मगर वह ऑथराइज्ड अपडेट के जरिए लोगों को मिलेगा !

इस मेसेज से साथ दिए लिंक पर क्लिक करने पर क्या होता है ?

जैसे ही मेसेज के साथ दिए लिंक (www.goldenversion.com) पर क्लिक किया जाता है, एक 404 Error पेज खुलता है ! संभव है कि हैकर्स इस तरह से यूजर्स की पर्सनल इन्फर्मेशन चुरा रहे हों !

दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद वॉट्सऐप तो अपग्रेड नहीं होता, मगर एक अलग तरह का सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो जाता है ! संभव है कि यह सॉफ्टवेयर आपके फोन का पूरा कंट्रोल हैकर्स को दे देता हो ! 

क्या करें ?

अब तक इस फर्जी सॉफ्टवेयर से कई लोगों के ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन वायरस से इन्फेक्ट हो चुके हैं ! जिन लोगों ने इसे गलती से इंस्टॉल कर लिया है, उन्हें तुरंत इसे हटाकर कोई ऐंटीवायरस ऐप इंस्टॉल करना चाहिए ! ध्यान रखें कि कोई भी ऐप गूगल प्ले स्टोर से ही डाउनलोड करना चाहिए !

बाकी लोगों को भी सलाह दी जाती है कि अगर इस तरह का कोई इनवाइट आता है तो उसे खोले बिना ही तुरंत डिलीट कर दें ! किसी भी मेसेज को फॉरवर्ड करके आगे बढ़ाने से पहले एक बार विचार जरूर कर लेना चाहिए !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें