डेयरी व्यवसाय में दुग्ध उत्पादित अन्य वस्तुएं लगा देती है चार चांद - महाप्रबंधक उद्योग

बड़वानी | 22-जून-2016 बड़वानी जिले के युवाओ के लिए डेयरी व्यवसाय सबसे सुरक्षित है। क्योंकि विगत वर्षो में कई युवाओ ने इस क्षेत्र में अपनी योग्यता सिद्ध की है। अब जरूरत इस बात की है कि हम दुग्ध उत्पादन के साथ-साथ दुग्ध से बनने वाले अन्य उत्पादो की दिशा में भी सोचे व कदम उठाये। 

महाप्रबंधक उद्योग श्री एसएस मण्डलोई ने उक्त बाते 6 दिवसी डेयरी फार्मिंग प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ करते हुए कही। स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बड़वानी में प्रारंभ इस डेयरी फार्मिंग प्रशिक्षण का शुभारंभ मंगलवार को किया गया। इस दौरान महाप्रबंधक उद्योग ने शासन की विभिन्न स्वरोजगार मूलक योजनाओ में मिलने वाले ऋण व अनुदान सुविधाओ के बारे में विस्तार से बताया। जबकि लीड बैंक मैनेजर श्री सुमित सिकदार ने भी प्रशिक्षणार्थियो को बताया कि बैंक उदारता से ऋण देने को तैयार है, जरूरत इस बात की है कि हम बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाये। जिससे बैंक के पदाधिकारियो को अनावश्यक कांट-छांट न करना पड़े। 

इस दौरान अनुसूचित जनजाति वित्त विकास निगम के श्री जेपी मेहरा ने भी अपने विभाग की योजनाओ के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के दौरान स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के निदेश श्री निगम ने इस 6 दिवसीय प्रशिक्षण सत्र में प्रशिक्षणार्थियो को कौन-कौन से विशेषज्ञ आकर प्रशिक्षण देंगे, प्रशिक्षणार्थियो को प्रशिक्षण के दौरान क्या-क्या सुविधा मिलेगी इसके बारे में विस्तार से बताया।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें