रायसेन - अधिकारियों, कर्मचारियों को आईटी क्षेत्र में दक्ष करने ई-दक्ष केन्द्र स्थापित

प्रदेश के समस्त जिलो में ई-दक्ष परियोजना के अंतर्गत समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आईटी क्षेत्र में दक्ष करने के लिए ई-दक्ष केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में जिले में ई-दक्ष केन्द्र तहसील परिसर स्थित कृषक भवन में स्थापित किए गए हैं। प्रशिक्षण के लिए सर्वसुविधा युक्त व्यवस्थित कम्प्यूटर लैब के माध्यम से वर्तमान परिवेश में उपयोग में आने वाली नवीन आईटी संबंधी जानकारियां एवं कम्प्यूटर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव द्वारा सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए गए हैं। 

कलेक्टर श्री जाटव द्वारा कार्यालय प्रमुखों को ई-दक्ष केन्द्र द्वारा चयनित किए गए प्रशिक्षणार्थियों को निर्धारित प्रशिक्षण दिवसों के लिए विभाग द्वारा कार्य मुक्त कर प्रशिक्षण स्थल पर भेजना सुनिश्चित करने तथा कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही समस्त विभाग प्रमुख अपने उन कर्मचारियों का नाम चयन कर प्राथमिकता से भेजेंगे जिनका कार्यालयीन कार्य कम्प्यूटर से संबंधित है तथा कम्प्यूटर में उपयोग के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता है। विभाग अपने विभागीय प्रशिक्षण कार्यक्रम भी ई-दक्ष केन्द्र के माध्यम से कराया जाना सुनिश्चित करेंगे।

सभी कार्यालय प्रमुख प्रशिक्षण के लिए अपने विभाग में पदस्थ समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों की जानकारी ई-गवर्नेंस कार्यालय रायसेन में जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। ई-दक्ष केन्द्र एवं प्रशिक्षणों के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए ई-दक्ष केन्द्र में पदस्थ वरिष्ठ प्रशिक्षक श्री अभिनय मोदी मोबाईल नम्बर 9009628686 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें