सामने आया पाकिस्तान में हिन्दू पत्रकार के साथ भेदभाव का मामला, अलग गिलास-बर्तन रखने को किया मजबूर !

कराची | पाकिस्तान में एक हिन्दू पत्रकार के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है ! एक पाकिस्तानी अख़बार में छपी खबर के अनुसार पाकिस्तान की सरकारी न्यूज़ एजेंसी में काम करने वाले एक हिन्दू पत्रकार को ऑफिस में अपना अलग गिलास और बर्तन रखने के लिए कहा गया है ! 

एपीपी के वरिष्ठ संवादाता के पद पर कार्यरत 

पाकिस्तान के अख़बार एक्सप्रेस ट्रिब्यून में छपी खबर के अनुसार पाकिस्तान की सरकारी न्यूज़ एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ़ पाकिस्तान (APP) में काम करने वाले हिन्दू पत्रकार साहिब खान ओद को एजेंसी प्रमुख ने ऑफिस में अपने अलग बर्तन रखने का निर्देश दिया है ! अख़बार के मुताबिक साहिब खान एपीपी में वरिष्ठ संवादाता के पद पर कार्यरत है ! साहिब के मुताबिक उनसे पहले ऐसा बर्ताव नही होता था !

पहले किसी को नहीं पता था कि मैं हिन्दू हूँ 

साहिब खान ने अख़बार को बताया की एजेंसी में किसी को यह नही पता था की मैं हिन्दू हूँ, क्योंकि मेरे नाम में खान लगा हुआ था तो सभी सोचते थे की मैं मुसलमान हूँ ! मेरे प्रति लोगो का नजरिया तब बदला जब मेरा बेटा राजकुमार मुझसे मिलने ऑफिस पहुंचा ! उस दिन एजेंसी में सभी लोगो को पता लग गया की मैं हिन्दू हूँ !

इफ्तार पार्टी में साथ खाने पर लगायी पाबंदी 

अख़बार के हवाले से कहा गया की उसके बाद एक दिन एजेंसी प्रमुख परवेज असलम ने मुझे ऑफिस में पानी पीने के लिए अलग गिलास और खाना खाने के लिए अलग बर्तन रखें का निर्देश दिया ! अख़बार के मुताबिक साहिब खान ऑफिस में अपने अलग बर्तन और गिलास ला चुके है ! वही साहिब खान पर इफ्तार के दौरान सहयोगियों के साथ खाना खाने की भी पाबंदी लगा दी गयी !

एजेंसी निदेशक ने मामले की जांच शुरू की

इस मामले को हवा मिलने पर पाकिस्तान में लेबर अधिकारों के लिए लड़ने वाली संस्था ‘ पिलर ‘ ने पाकिस्तान के संघीय सूचना मंत्री परवेज राशिद को पत्र लिखकर मामले की जांच करने की मांग की ! पत्र मिलने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राशिद ने कहा की इस घटना से हम हैरान है और मामले की जाच एपीपी के निदेशक मसूद मालिक को सौप दी गयी है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें