बांगलादेश में हिन्दू पुजारी की गला रेत कर हत्या, इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर संदेह


मुस्लिम बहुल देश बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों और धर्म निरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम चरमपंथियों के द्वारा नृशंस हत्याओं का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है ! इसी क्रम में पश्चिमी बांग्लादेश झिनाईगाह जिले के नोलदंगा गाँव में एक लगभग ७० वर्षीय हिन्दू पुजारी आनन्दो गोपाल गांगुली पर हमला कर तेज धार वाले हथियारों से उनका गला काट डाला ! इस घटना को सुबह 9.30 पर तीन हमलावरों के द्वारा अंजाम दिया गया !

पुलिस के अनुसार हिन्दू पुजारी आनन्दो गोपाल गांगुली का शव एकांत स्थान पर प्राप्त हुआ है एवं उन्हें नहीं लगता कि इस घटना का कोई भी गवाह मिलेगा, लेकिन हिन्दू पुजारी को मारने का तरीका ठीक वैसा ही है जैसा विगत दिनों में हुई हत्याओं में स्थानीय इस्लामिक कट्टरवादियों के द्वारा अपनाया गया है ! 

पुलिस ने बताया कि उन्हें गांगुली का शव मिला जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है ! घटना की जांच की जा रही है ! हालिया महीनों में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, धर्म निरपेक्ष ब्लॉगरों, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं !

रविवार को एक गिरजाघर के समीप अज्ञात हमलावरों ने एक ईसाई उद्योगपति पर हमला कर उसे मार डाला ! कुछ घंटों बाद आतंकवाद निरोधक एक पुलिस अधिकारी की पत्नी को धार्मिक चरमपंथियों ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई !

अप्रैल में आईएसआईएस के उग्रवादियों ने एक उदारवादी प्रोफेसर का राजशाही शहर में स्थित उनके आवास में उनका गला काट कर उनकी नृशंस हत्या कर दी थी ! उसी माह एक हिन्दू दर्जी को आईएसआईएस उग्रवादियों ने उसकी दुकान में ही मार डाला था !

आईएसआईएस और अलकायदा ने बांग्लादेश में कुछ हमलों की जिम्मेदारी ली है लेकिन बांग्लादेशी सरकार ने अपने देश में उनकी मौजूदगी से इंकार किया है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें