मुसलामानों के लिए इस्लाम के तथाकथित शुभचिंतकों की अपेक्षा मोदी ज्यादा बेहतर – एक अफगानी मुसलमान

इस्लाम के तथाकथित शुभचिंतकों की तुलना में मोदी मुसलमानों के लिए ज्यादा बेहतर है ! यह कहना है अफगानिस्तान के एक मुसलमान दाउद खट्टक नामित का ! नामित ने अपनी फेसबुक पोस्ट में नरेंद्र मोदी का जो खूबसूरत विश्लेषण किया है, वह गौर करने योग्य है । उन्होंने लिखा है कि यह तथ्य अब जगजाहिर हो चुका है कि मोदी को मुसलमानों का कसाई बताकर विगत एक दशक से झूठा बदनाम किया जाता रहा ! 

वे लिखते हैं : 

मुस्लिम दुनिया के तथाकथित इस्लामी रखवाले, हिंदुत्ववादी नेता नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के सम्मुख राजनैतिक दृष्टि से बौने होते जा रहे हैं, क्योंकि मोदी मुसलमानों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं, उन्हें पसंद करने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है । आज अगर दुनिया भारत को एक महाशक्ति के रूप में देख रही है और अगर मुस्लिम दुनिया भी तथाकथित इस्लामी रहनुमाओं, जैसे पाकिस्तान, सऊदी अरब, तुर्की और अन्य इस्लामी चरमपंथियों, आतंकवादियों की तुलना में मोदी के साथ ज्यादा खुश है; तो इसका कारण मोदी का वह चमत्कारिक व्यक्तित्व है, जो उनकी लगातार की गई मुस्लिम देशों की यात्राओं से सामने आया है !

साथ ही उनके द्वारा ईमानदारी से की गई हिन्दू राष्ट्रवाद की व्याख्या ने भी सबको प्रभावित किया है । ऐसा भारतीय इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ । मोदी ने उन मुसलमानों का भी दिल जीत लिया है, जो पहले अवसरवादी तथाकथित इस्लामी रहनुमाओं द्वारा गुमराह कर दिए गए थे । ये इस्लामी रहनुमा मुसलमानों को जिहाद के नाम पर विनाश की दिशा में ले जा रहे थे, जबकि हिन्दुत्ववादी नेता मोदी समभाव व सहस्तित्व द्वारा उनके दिल जीत रहे हैं । यही कारण है कि नरेंद्र मोदी को उनकी अफगानिस्तान यात्रा के दौरान वहां का सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रदान किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें