पागल भेडियों से सावधान, अब आइएसआइएस के निशाने पर है हम और आप !

'ये भेडिये दुनिया में अलग अलग जगहों पर घूम रहे हैं, ये जहाँ भी दिखें इन्हें निर्ममता से मार दो” ! 

खून जमा देने वाला यह सन्देश आईएसआईएस के यूनाइटेड साइबर खलीफा का है ! आईएसआईएस द्वारा अपने समर्थकों को निजी टेलीग्राम के माध्यम से यह सन्देश प्रसारित करने के बाद दुनिया में दहशत है, क्योंकि इस सन्देश के साथ जिन 4,681 लोगों की सूची है, वे कोई नेता या सत्ताधीश नहीं हैं, बल्कि आम लोग हैं, सामान्य नागरिक हैं ! इस सूची में भारत के भी 285 आम नागरिक शामिल हैं । 

जिन लोगों को मारने का फरमान आईएसआईएस ने सुनाया है, वे कोई जाने माने नाम नहीं हैं ! उनका नाम कैसे चयन किये गये, यह भी कोई नहीं जानता, बस बेतरतीव ढंग से चुन लिया गया है और ऑनलाइन पोस्ट कर दिया गया है । 

खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों का मानना है कि इनका मकसद केवल दहशत फैलाना है, क्योंकि एक आम आदमी को सबसे आसानी से शिकार बनाया जा सकता है ! अगर इसके पीछे छुपे कारण की मीमांसा की जाए तो लगता है कि जैसे जैसे इराक और सीरिया में उनके किले ध्वस्त हो रहे हैं, बैसे बैसे घायल शेर की तरह उनकी आक्रामकता भी बढ़ रही है । जैसे बूढा शेर आसान शिकार ढूंढता है, बैसी ही हालत अब इन लोगों की हो गई है । 

आईएसआईएस ने सिर्फ आतंक फैलाने के लिए बेतरतीब ढंग से नामों को उठाया और उन्हें ठिकाने लगाने का फरमान अपने समर्थकों को जारी कर दिया । स्वाभाविक ही हर किसी को चिंता सताएगी कि कहीं उसका नाम तो इस सूची में नहीं है ? और उनका मकसद पूरा हो जाएगा, डर पैदा करने का मकसद । वे सिर्फ नागरिकों को निशाना बनाकर उनमें आतंक की भावना पैदा करना चाहते हैं। आईएसआईएस ने भले ही आम आदमी को भेडिया बताते हुए सन्देश भेजा है, किन्तु असली भेडिये तो उसके वे लोग हैं, जो समाज में छुपे हुए हैं । 

हमें इन पागल भेडियों से सावधान रहना होगा । ये लोग आम आदमी की शक्ति को कम करके आंक रहे हैं ! ये नहीं जानते कि इसके चलते आईएसआईएस के प्रति निष्ठा रखने वाले लोग भी जल्दी ही बेनकाब हो जायेंगे। यह एक पागलपन है। जंगल में जब आग फैलती है, तो आग लगाने वाला सबसे पहले उसकी चपेट में आता है ।

साभार - http://www.oneindia.com/india/isis-prepares-kill-list-285-indian-civilians-2134781.html

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें