यह क्या गरीब निकले राधौगढ़ के दिग्गी राजा

राधोगढ़ के राजा साहब और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और विवादों का गहरा नाता है ! उनसे जुडी खबर हडकंप मचाने वाली खबर है कि राजा साहब का नाम गरीबों की बीपीएल लिस्ट में दर्ज हैं ! यही नहीं उनके साथ में उनकी दिवंगत पत्नी एवं विधायक बेटे का नाम भी इस सूची में शामिल है ! इस खबर के सार्वजनिक होने पर जिला प्रशासन के हाथ पांव फूले हुए है !

दरअसल, जिला योजना और सांख्यिकी विभाग ने वर्ष 2011 का सामाजिक आर्थिक जातिगत सर्वेक्षण करवाया गया था ! उस दौरान राघौगढ़ के राजा दिग्विजय सिंह और उनके परिजनों का नाम बीपीएल की लिस्ट में जोड़ दिया गया !

इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब कुछ पत्रकारों के हाथ राधोगढ़ की गैस एजेंसी को भेजी गयी सूची लग गयी ! इस सूची में 31 जुलाई को राघौगढ़ में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के कार्यक्रम में बीपीएल कार्डधारियों को गैस कनेक्शन प्रदान किये जाने थे, जिसमें दिग्विजय सिंह और उनके परिजनों को हितग्राही बताया गया था ! फिलहाल, इस मामले में पूरा प्रशासन बैकफुट पर आ गया है !

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पास गैस कनेक्शन लेने 5350 लोगों ने आवेदन किया इनमे से 4590 पात्र मिले एवं 2007 लोगों को गैस कनेक्शन बांटे ! इन पात्र हितग्राहियों को समारोह आयोजित कर गैस कनेक्शन देने की तैयारी की जा रही है ! यह तो निश्चित ही है कि स्वयं दिग्विजय सिंह और उनके परिजन तो इस हेतु आवेदन करने से रहे ! अहम सवाल यह है कि फिर उनकी तरफ से आवेदन किसने किया ? उनके किसी व्यक्ति ने या फिर उनके किसी विरोधी ने ? जो भी है कोई शासकीय कर्मचारी तो इस षडयंत्र में लिप्त है ही ! अब उस दोषी को ढूंढकर इस कूट रचना का ईनाम (?) दिया जाता है या नहीं, यह देखना रोचक होगा !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें