शिवपुरी - जनता की खून पसीने की कमाई से बना टूरिस्ट वेलकम सेंटर बना असामाजिक तत्वों का अड्डा, प्रशासन नहीं दे रहा है ध्यान !

फाइल फोटो 

शिवपुरी में प्रशासन की अनदेखी दिनों दिन आम जनता पर भारी पढ़ती जा रही है ! शहर की नारकीय स्थिति में किसी तरह जीवन यापन कर रहे जन सामान्य की समस्याओं से अब शायद शासन-प्रशासन को कोई सरोकार नहीं है ! इसका जीवंत उदहारण है शिवपुरी में शिवपुरी पर्यटन विभाग द्वारा एक करोड़ की लागत से लगभग आठ वर्ष पूर्व बनवाया गया टूरिस्ट वेलकम सेंटर !

वर्ष 2008 में शिवपुरी में आने वाले पर्यटकों के स्वागत के लिए बनाए गए पर्यटक स्वागत केंद्र पर इन दिनों असामजिक तत्वों की संख्या में दिनों दिन इजाफा हो रहा है जिस कारण से आसपडोस में रहने वाले नागरिकों का अपने घरों से निकलना भी दूभर हो रहा है, विशेषकर महिलाओं और छात्राओं का ! 

शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए टूरिस्ट वेलकम सेटर की दुकानों पर कुछ असामजिक तत्वों ने कब्जा कर लिया है और यह दुकाने बाकायदा बिना मीटर के बिजली की चोरी करते संचालित की जा रही है ! इन दुकानों में बीडी सिगरेट की दुकाने संचालित हो रही है जिन्हें कुछ असामाजिक तत्वों के लोगों के द्वारा ही संचालित करने की खबर आस पड़ोस के लोगों ने प्रदान की !
इन दुकानों पर दिन भर आवारा और निठल्ले युवकों का जमावड़ा लगा रहता है जिससे आस पास के रहने वाले लोगों में भय का माहौल व्याप्त रहता है ! सेंटर के नजदीक ही एक मंदिर बना हुआ है जहाँ प्रतिदिन शाम को अच्छी संख्या में महिलाओं के द्वारा कीर्तन, सत्संग का कार्यक्रम किया जाता है परन्तु इन आवारा और असामाजिक प्रवति के युवकों के द्वारा उनके साथ अश्लील हरकतें किये जाने से महिलाएं भी मंदिर पर जाने से कतराने लगी है !

इस क्षेत्र के रहवासियों ने बताया कि इस बावत कई बार इसकी शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है परन्तु हर बार मौखिक आश्वासन के बाद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जिससे आस पास के नागरिकों में रोष व्याप्त है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें