शिवपुरी - प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने पौधरोपण कार्यक्रम में लिया भाग आम का पौधा किया रोपित

शिवपुरी, 03 अगस्त 2016/ लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज सतनवाड़ा ग्राम पंचायत के ग्राम श्यामपुर मजरा में भैरोदास आश्रम के प्रांगण में पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लेकर आम का पौधा रोपित किया। पौधरोपण के पूर्व उन्होंने जल संरक्षण हेतु निर्मित किए गए तालाब का भी निरीक्षण कर कलेक्टर श्री राजीव दुबे से कार्य की जानकारी ली। 

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पौधा रोपित करने के साथ-साथ हम सभी की जवावदारी है कि पौधो की परवरिश एवं सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए और यह भी देखा जाए कि पौधा जीवित रहे। उन्होंने कहा कि वे जब भी जिले के दौरे पर आएंगे इस पौधरोपण कार्यक्रम की प्रगति की जानकारी भी लेंगे। इस दौरान विधायक प्रहलाद भारती, कलेक्टर श्री राजीव दुबे, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, पूर्व विधायक श्री ओमप्रकाश खटीक, श्री रमेश खटीक, श्री वीरेन्द्र सिंह रघुवंशी आदि ने भी पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान बताया गया कि नेशनल वाटर सेड मिशन के तहत 600 विभिन्न प्रजातियों के फलदार पौधे रोपित किए जाएगे। 

प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह का जिले में हुआ भव्य स्वागत

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह के जिले के प्रभारी मंत्री बनने पर जिले के प्रथम प्रवास पर भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया गया। जिले की सीमा मोहना से ही प्रभारी मंत्री का जगह-जगह ग्रामीणों, नागरिको एवं पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्पहारो, आतिशबाजी चलाकर एवं बैण्ड-बाजो से स्वागत किया। उनके स्वागत में सुभाषपुरा, धौलागढ़, सतनवाड़ा, कत्थामिल, ग्वालियर वायपास, मंशापुरण हनुमान मंदिर, कमलागंज, माधवचैक व पुराना बसस्टेण्ड पर कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें