राजगढ़ - वायरल फीवर से पीड़ितों के पास हिनौत्या पहुंचा चिकित्सीय दल एवं प्रशासनिक अमला

खिलचीपुर जनपद के ग्राम हिनौत्या में बुखार से पीड़ितों की बडी संख्या में होने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे ने ग्राम में पहुंचकर वायरल फीवर से संक्रमित मरीजो से उनका स्वास्थ्य जाना, उपचार व्यवस्था की जानकारी ली तथा शीघ्र स्वास्थ्य लाभ होनें ढ़ांढ़स बढ़ाया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अमिताभ सिरवैया, मुख्य चिकित्सा एवं जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जी.डी. मगनानी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खिलचीपुर श्री प्रवीण प्रजापति एवं चिकित्सीय दल मौजूद रहा। 

इस दौरान कलेक्टर श्री पिथोडे ने चिकित्सीय अमले को उपचार व्यवस्था में कोई कमी नही रखने तथा किसी व्यक्ति के गंभीर रूप से बीमार पाए जाने पर उसे तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल वाहन द्वारा भेजने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर चिकित्सक द्वारा बताया गया की अब तक हिनौत्या ग्राम के बुखार से पीड़ित 207 व्यक्तियों का मौके पर ही रेपिड किट से रक्त परीक्षण किया जा चुका है। इनमें मलेरिया के 5 प्रकरण सहित शेष सभी वायरल फीवर से पीड़ित पाए गए। उपचार के लिए सभी रोगियों के लिए हिनौत्या प्राथमिक विद्यालय में उपचार की व्यवस्था की जाकर विगत दिनों से उपचार किया जा रहा है। 

बाद में कलेक्टर श्री पिथोडे ने हिनौत्या ग्राम का भ्रमण किया। ग्रामीणों से चर्चा की। ग्राम में साफ-सफाई रखने के साथ व्यक्तिगत स्वच्छता रखने और अपने घरों में शौचालय बनवानें की भी समझाईस दी। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी पूछी। ग्रामीणों द्वारा हेण्डपंप खराब होने, बिजली नहीं मिलने और ग्राम में रोजगार गारंटी के काम नहीं होने की समस्याएं बताई। ग्रामीणों से चर्चा उपरांत उन्होंने सी.ई.ओ. जिला पंचायत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खिलचीपुर एवं पंचायत सचिव को समस्याओं के निराकरण हेतु आवश्यक निर्देश दिए।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें