आगामी 8 फरवरी को बैतूल में आयोजित होगा ऐतिहासिक विराट हिन्दू सम्मेलन !



आगामी 8 फरवरी को बैतूल में आयोजित होने वाले विराट हिन्दू सम्मेलन की तैयारी प्रारम्भ हो गई है ! सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए हिन्दू सम्मेलन आयोजन समिति बैतूल के तत्वावधान में आयोजित बैठक में जिले भर से आये दो हजार से अधिक विभिन्न जाति समूह, धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया ! तैयारी बैठक की यह उपस्थिति अपने आप में इस बात का पूर्वाभास है कि उक्त सम्मेलन कितना भव्य और विराट होगा !

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह हेमंत मुक्तिबोध ने कहा कि हिन्दू समाज की कुरीतियों को समाप्त कर समाज में समरसता व मातृशक्ति के प्रति सम्मान का भाव तथा पर्यावरण, जल संबर्धन, पौधारोपण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने की आवश्यकता है ! यही इस सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है ! आने वाले हिन्दू स्वाभिमान के रथ के आप सब उपस्थित महानुभाव सारथी हैं ! समाज में समरसता के लिए एक संगत एक पंगत जरूरी है ! गाँव में, समाज में, घर घर में पर्यावरण हितैषी चिंतन होना चाहिए ! केवल भारतवर्ष ही वह देश है, जहां मातृशक्ति को भगवान के रूप में पूजा जाता है ! सम्मेलन में नागरिक मूल्यों, श्रेष्ठ विचारों व आत्म दर्शन का एकत्रीकरण होगा !

सम्मेलन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए पूरे बैतूल जिले को 40 खण्डों में बांटा गया है ! कोरकू समाज के प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता एवं सेवा निवृत्त प्रधान पाठक श्री गेंदूलाल बारस्कर को आयोजन समिति का अध्यक्ष तथा श्री बुधपाल सिंह को सचिव बनाया गया है ! इस विशाल बैठक में स्थानीय सांसद, विधायक के अतिरिक्त श्री हंस कीर्ति आश्रम, पतंजलि, गायत्री परिवार, महाराष्ट्र महिला मंडल, रेडक्रॉस, ब्राह्मण समाज, किराड समाज, लायंस क्लब, साईँ सेवा समिति, आर्ट ऑफ़ लिविंग, ब्रह्मा कुमारी, कलचुरी समाज, आदिवासी समाज, साहू समाज, कुम्हार समाज, राधा स्वामी सत्संग, कुन्बी समाज, राजपूत समाज, अग्रवाल समाज, सेन समाज, कहार समाज, मांझी समाज, कुर्मी समाज, पवार समाज, पाल समाज, रैदास समाज, स्वर्णकार समाज, यादव समाज, माली समाज, बढई समाज, वाल्मीकि समाज, जैन समाज, सिक्ख समाज, रजक समाज, लोहार समाज, पंजाबी समाज, खंडेलवाल समाज, महार समाज, भार्गव समाज एवं आरएसएस के सभी समविचारी संगठनों के दो हजार से अधिक प्रतिनिधि उपस्थित थे !
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें