न हों परेशान, घर बैठे जानिये आपके किस नजदीकी एटीएम में उपलब्ध है नगदी

8 नवम्बर की आधी रात्री से केंद्र सरकार के 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के निर्णय से देश के हर नागरिक पर इसका असर हुआ है ! एटीएम से पैसा निकालने हेतु लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर एटीएम तलाशते दिखाई दे रहे है, कई एटीएम जिनमे नगदी उपलब्ध नहीं है तो कुछ एटीएम जिन पर नगदी तो उपलब्ध है परन्तु वहां लम्बी लम्बी कतारें लगी हुई है ! ऐसे समय में आम जन को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एक फर्म ने ऐसा एक पेज डेवलप किया है जिसका उपयोग कर आप घर बैठे यह पता कर सकते है कि आपके नजदीक किस एटीएम में नगदी उपलब्ध है !

सीएमएस यानि कि कैश मेनेजमेंट एंड पेमेंट सॉल्यूशन फार्म इस पेज को डेवलप किया है ! इस पेज के माध्यम से आप यह जानकारी प्राप्त कर सकते है कि किस एटीएम में कितनी नगदी है और वह कहाँ स्थित है ! इस पेज का नाम है सीएम्एस एटीएम फाइंडर ! इस साईट पर जाकर आप आपके आसपास की किस लोकेशन पर कौन सा एटीएम है और उसमे नगदी है या नहीं मालूम कर सकते है ! 

कंपनी के अनुसार वे देश के 55000 एटीएम की जानकारी प्रदान करवा रहे है और जल्द ही इसकी संख्या में बढोत्तरी की जायेगी ! यही नहीं ये उपयोगकर्ता को यह अलर्ट भी देते है कि कौन सा एटीएम बंद है ! जानकारी के अनुसार इस साईट का उपयोग करने वालों की संख्या में रातों रात कई लाख का इजाफा हुआ है ! यदि इस साईट से मिली जानकारी आपको ठीक नहीं लगती है तो आप एटीएम के शटडाउन होने का अपडेट भी इस पेज में राईट क्लिक पर दे सकते है !



एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें