शिवपुरी - नहीं थम रहा शहर में चोरियों का सिलसिला, विधायक भारती की दूकान पर भी हुई चोरी की कोशिश

शहर में चोरियों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है ! शहर कोतवाली से महज चंद क़दमों की दूरी पर अस्पताल चौराहे पर एक दूकान से लगभग २०००० रुपये का माल पार कर दिया गया, जबकि मध्यप्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के विधायक की दूकान के ताले तोड़कर भी चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयत्न किया, हालांकि चोर उनकी दूकान से माल ले जाने में नाकामयाब रहे ! विगत कुछ दिनों से शहर में ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों से पुलिस की रात्रि गश्त पर सवाल खड़े हो गए हैं ! 

आर्य समाज रोड निवासी हिमांशु जैन पुत्र हरिबल्लभ जैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह 10 दिसंबर को रात्री 8 बजे अपनी अस्पताल चौराहे स्थित अपनी दूकान को बंद कर घर चले गए थे अगले दिन सुबह 8.30 पर लौटने पर देखा तो दूकान की शटर के ताले टूटे मिले और सामान बिखरा मिला ! उन्होंने अन्दर आकर देखा तो एक कार्टून स्पेशल शेर बीडी, करीब २५ पैकेट कैंची बीडी, 15-15 किलो के तीन प्रेस्टीज तेल के जार, गल्ले में 10,20 के नोट एवं रेजगारी लगभग १६०० रुपये अज्ञात चोर उड़ा ले गया ! 

यही नहीं इसके पश्चात चोर ने हिमांशु किराना स्टोर के सामने स्थित पोहरी विधायक प्रहलाद भारती की दूकान भारती पुस्तक सदन के ताले तोड़ने का भी प्रयास किया जिसमे वह पूरी तरह सफल नहीं हो सका, पर पुलिस चौकी से महज 0.5 कि.मी. से भी कम दूरी पर इस वारदात को अंजाम देकर पुलिस की रात्रि गश्त और निगरानी व्यवस्था को चुनौती दे डाली है ! उधर पुलिस अधिकारियों ने वारदातों के बाद गश्त और सतर्कता बढ़ाने का दावा किया है !

सीसीटीवी फुटेज में कैद चोर 

उल्लेखनीय है कि चोरों के द्वारा इससे पूर्व में भी पुलिस चौकी से लगने वाले इलाकों में लगातार चोरियां और चोरियों का प्रयास विगत कुछ समय में किया है ! इनमे 3 दिसंबर की रात राजेश्वरी रोड स्थित बाबा किराना, 5 दिसंबर की रात को बाबा पूरनदास किराना राजेश्वरी रोड, 6 दिसंबर की रात अस्पताल चौराहे स्थित आनंद दूध डेरी एवं आशीष किराना को भी चोरी की नीयत से निशाना बनाया जा चुका है, चोरी की कोशिश करते चोर की विडियो फुटेज कुछ व्यापारियों के पास मौजूद है, जिसमे चोरी करने वाला युवक स्पष्ट नजर आ रहा है मजे की बात यह भी है कि इस सीसीटीवी फुटेज में जिस वक़्त चोर चोरी का प्रयत्न कर रहा था उस वक़्त पुलिस की डायल 100 भी उस स्थान से निकलती हुई प्रतीत हो रही है ! लगातार शहर में चोरियां हो रही है परन्तु बावजूद इसके पुलिस के द्वारा उक्त चोर को पकड़ने हेतु कोई ठोस प्रयास न किये जाने के बाद इस चोर या चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के हौसले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है ! जिसका सीधा साधा जीता जागता उदाहरण है सतारूढ़ पार्टी के विधायक की दूकान को चोरी की नीयत से निशाना बनाया जाना ! 

व्यापारियों का उठा पुलिस पर से विश्वास, खुद कर रहे है सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

पुलिस कोतवाली से महज कुछ क़दमों की दूरी पर हो रही लगातार चोरियों के बाद पुलिस की लचर व्यवस्था से शिवपुरी के व्यापारियों का शिवपुरी पुलिस से विश्वास उठता दिखाई दे रहा है ! शिवपुरी के व्यापारी लगातार हो रही चोरियों के बाद खुद अपनी दुकानों की सुरक्षा हेतु पुख्ता इंतजाम करते दिखाई दे रहे है ! इसी क्रम में आज रविवार के दिन भी अस्पताल चौराहे के आस पास के व्यापारियों ने अपनी अपनी दुकानों में बेल्डरों को बुलाकर दूकान की शटरों को को मजबूती प्रदान करने के ठोस इंतजाम किये !  

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें