एक मुसलमान की सरकार से गुहार, बंद हो मदरसों से आतंकवादी बनाने का व्यापार

शिया वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष वसीम रिजवी ने प्रधान मंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी से पत्र लिखकर मदरसों को बंद करने की मांग की है ! मदरसा शिक्षा पर पूरी रिपोर्ट शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड पहले ही प्रधानमंत्री को भेज चुका है और अब उसने सीधा मदरसा शिक्षा को खत्म करने की चिट्ठी प्रधानमंत्री को लिखी है ! बोर्ड ने अपनी इस रिपोर्ट में यूनिफॉर्म एजुकेशन सिस्टम की वकालत की है ! साथ ही सभी मदरसे को सीबीएसई और आईसीएसई पाठ्यक्रम से जोड़ने की मांग की है ! मदरसा शिक्षा को खत्म करने की वकालत करते हुए वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री को लिखा है कि स्वतंत्रता के बाद धर्मनिरपेक्ष शिक्षा प्रणाली के विपरीत मदरसा शिक्षा कट्टरपंथियों के द्वारा प्रेरित है ! मदरसों में सही ज्ञान नहीं दिया जाता और गलत विचारों से मदरसे में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का दिमाग कट्टरपंथ की ओर जा रहा है ! जो भारतीय मुसलमानों के लिए एक अभिशाप बन गया है !

प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में रिजवी ने कहा है कि मदरसों में शिक्षित युवा रोजगार के मोर्चे पर अनुत्पादक होते हैं ! उनकी डिग्रियां सभी जगह मान्य नहीं होती और खासकर निजी क्षेत्र में जो रोजगार है वहां मदरसा शिक्षा की कोई भूमिका नहीं होती ! ऐसे में पूरा समुदाय समाज के लिए हानिकारक हो जाता है ! ज्यादातर मदरसे जकात के पैसे से चल रहे हैं जो कि भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान जैसे देशों से आ रहे हैं ! कुछ आतंकवादी संगठन भी अवैध रूप से चल रहे मदरसों को फंडिंग कर रहे हैं ! इस पत्र में यह भी लिखा गया है कि मुस्लिम इलाकों में ज्यादातर मदरसे सऊदी अरब के भेजे धन से चल रहे हैं ! इसकी जांच की जानी चाहिए ! मदरसा शिक्षा की वजह से ही भारतीय मुस्लिम लगातार पिछड़ते जा रहे हैं ! उनकी सामाजिक और आर्थिक स्थिति बेहद ही निराशाजनक है ! यह शिक्षा बिल्कुल दूसरे ध्रुव जैसी है ! अगर वर्तमान शिक्षा उत्तरी ध्रुव है तो मदरसा शिक्षा दक्षिणी ध्रुव जिसमें कोई सामंजस्य नहीं है !

प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी में मुर्शिदाबाद और शामली के मदरसों का भी जिक्र है ! यहां आतंकवादियों को ट्रेनिंग और गोला-बारूद एक जगह से दूसरे जगह भेजने की बात की गई है ! शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने अपनी इस रिपोर्ट में यूनिफॉर्म एजुकेशन सिस्टम की वकालत की है ताकि सभी लोगों को एक जैसी शिक्षा मिल सके ! 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की कर चुके है वकालत रिजवी 

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी हिंदू पक्षकार महंत सुरेश दास से मुलाकात कर हिंदुओं की भावना का ध्यान रखते हुए राम मंदिर निर्माण की वकालत कर चुके है ! रिजवी ने कहा था कि मस्जिद का निर्माण भी हो, लेकिन किसी मुस्लिम बहुल इलाके में किया जाए ! इस दौरान रिजवी ने यह भी कहा था कि विवादित मस्जिद सुन्नी नहीं, बल्कि शिया वक्फ बोर्ड की है ! तमाम दस्तावेज और प्रमाणों से यह साबित होता है कि राम जन्मभूमि पर मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया गया था ! वहीं फसाद की जगह पर इबादत नहीं हो सकती है, इसलिए जन्मभूमि पर राम मंदिर का ही निर्माण होना चाहिए !

तीन तलाक को बलात्कर और आरोपियों पर 376 के तहत मुकदमा दर्ज करने की पैरवी भी कर चुके है रिजवी 

लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किए जाने की भी शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने प्रशंसा की थी ! रिजवी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का विरोध करते हुए कहा था कि एक साथ तीन तलाक को धार्मिक कानून की आड़ में सही ठहराया जाना उचित नहीं है ! वसीम रिजवी एक बार में तीन तलाक को साजिशन बलात्कार बताते हुए कुए तीन तलाक देने वालों को बलात्कार की धाराओं में मामला चलाने की मांग भी कर चुके है ! इतना ही नहीं वसीम रिजवी यह भी कह चुके है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कट्टरपंथियों का संगठन है जो इस्लाम में कट्टरवाद को बढ़ावा दे रहा है ! उनके गैर जिम्मेदाराना बयानों और कार्यशैली की वजह से पूरे भारत में रहने वाले मुसलमानों को बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा है ! इस दौरान विज्ञप्ति जारी कर वसीम रिजवी ने कहा था कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड 1973 में कांग्रेस के शासनकाल में बनाया गया था ! उसके बाद राजीव गांधी ने शाह बानो के मामले में महिलाओं के शोषण की अनदेखी करते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कट्टरपंथी मुल्लाओं के दबाव में कानून बनाकर इनके हौसले और बढ़ाए ! असल में कांग्रेस और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड एक ही सिक्के के दो पहलू हैं जिनकी वजह से मुसलमान आज तक तरह-तरह की परेशानियों से घिरा हुआ है !

कांग्रेस पर गुजरात दंगों का बदला लेने के लिए मुसलमानों को उकसाने का आरोप भी लगा चुके है रिजवी 

शिया वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष वसीम रिजवी गुजरात में कांग्रेस पर सनसनीखेज आरोप लगा चुके है ! उन्‍होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी राज्‍य में मुसलमानों को गुजरात दंगा का बदला लेने के लिए उकसा रही है ! रिजवी ने साथ ही यह भी कहा था कि गोधरा कांड के बाद भड़के दंगों के बाद गुजरात में पूरी तरह शांति है ! वर्ष 2002 में हुए दंगों में सैकड़ों लोग मारे गए थे ! इसके अलावा हजारों करोड़ की संपत्तियां तबाह हो गई थीं ! वहां पिछले 15 वर्षों में किसी तरह की हिंसा नहीं हुई है ! रिजवी ने यह भी कहा था कि कहीं न कहीं कांग्रेस कार्यकर्ता वहां के मुसलमानों को समझा रहे हैं कि अगर मौजूदा हुकूमत चली गई और कांग्रेस की सरकार बन गई तो वह सिर उठाकर जिएंगे ! उनके जेहन में कहीं न कहीं यह भी फीड किया जा रहा है कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गुजरात दंगों का बदला भी लिया जाएगा ! यह एक बहुत गंभीर बात है ! दंगों के बाद से गुजरात आज तक शांत है ! उस शांत गुजरात में कांग्रेस कहीं न कहीं दंगे की चिंगारी पैदा कर रही है ! गुजरात के मुसलमानों को सोचना पड़ेगा कि यदि कांग्रेस का साथ देना है तो ऐसा सोच-समझ कर करना होगा ! कांग्रेस ने हमेशा मुस्लिमों को नुकसान पहुंचाया है !

औवेसी ने वसीम रिजवी को बताया सबसे बड़ा जोकर 

वसीम रिजवी द्वारा मदरसा शिक्षा को समाप्त करने की मांग के बाद औवेसी ने उन्हें सबसे बड़ा जोकर बताया है ! जोकर बताये जाने के अतिरिक्त ओवेसी ने उन्हें सबसे बड़ा अवसरवादी व्यक्ति एवं अपनी आत्मा को आरएसएस को बेचने वाला व्यक्ति करार दिया है ! ओवेसी ने कहा कि “मैं इस शख्स को एक भी ऐसा शिया या सुन्नी मदरसा दिखाने के लिए चुनौती देता हूं जहां ऐसी शिक्षाएं दी जाती हैं ! यदि उनके पास सबूत हैं तो उन्हें यह सबूत गृह मंत्री को दिए जाने चाहिए ! रिजवी को जोकर बताने से पूर्व ओवेसी अयोध्या विवाद में एंट्री करने वाले ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्‍थापक श्री श्री रविशंकर को भी जोकर और झूठा बता चुके है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें