तेजबहादुर का "50 करोड़ दो मरवा दूंगा मोदी को" कहते वीडियो हुआ वायरल

बीएसएफ से बर्खास्त तेज बहादुर यादव का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की बात कर रहे हैं। वीडियो में वो 50 करोड़ में मोदी को मारने की बात कर रहे हैं। तेज बहादुर ने समाजवादी पार्टी की टिकट पर पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से नामांकन भरा था, हालांकि चुनाव आयोग ने उनके नामांकन को खारिज कर दिया था। तेज बहादुर ने कथित तौर पर स्वीकार किया है कि वह क्लिप में है लेकिन आरोप लगाया कि इसके पीछे एक साजिश है।

तेज बहादुर के 2 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें तेज बहादुर किसी से कहर रहे हैं कि 50 करोड़ मिलने पर वह मोदी को मरवा देंगे।एक वीडियो में वह शराब पीते नजर आ रहे हैं तो दूसरे वीडियो में वह नरेन्द्र मोदी को 50 करोड़ मिलने पर मोदी को 72 घंटे में मारने की बात कह रहे हैं। हालांकि, अब विडियो पर सफाई देते हुए तेज बहादुर ने कहा कि उस वक्त वह नशे में थे और यह विडियो उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि यह भाजपा की आईटी सेल की करतूत है।उन्होंने कहा कि जल्द ही वह इस मामले की शिकायत दर्ज कराएंगे। विडियो पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह विडियो उन्हीं का है, लेकिन 2017 में मई-जून का है। 

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने वायरल विडियो पर कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष की ऐसी हिंसक योजनाएं देखकर हम स्तब्ध हैं। जीवीएल नरसिम्हा ने कहा, 'सपा प्रत्याशी तेज बहादुर यादव के बयानों से स्तब्ध हैं। उन्हें वाराणसी से सपा का उम्मीदवार बनाया गया था, उनकी उम्मीदवारी को विभिन्न कारणों से रद्द कर दिया गया। हम टीवी पर देख सकते हैं कि कैसे वह एक समूह को बता रहे हैं कि वह 50 करोड़ रुपए के लिए पीएम मोदी को मारने की साजिश रच रहे हैं।' 

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस जैसी पार्टियां सरकार के बजाय ऐसी असामाजिक ताकतों के पीछे जाती हैं, जो चिंता का विषय है। यह तथ्य कि उन्हें सपा द्वारा एक उम्मीदवार के रूप में तैयार किया जाना था, यह वास्तव में हमें स्तब्ध कर देता है। हम इसकी निंदा करते हैं, हम सभी एजेंसियों से इस खतरे का ध्यान रखने की अपेक्षा करते हैं।'


विडियो में एक शख्स का पूछता है कि आप मोदी को मरवा देंगे? जवाब में तेज बहादुर कहते हैं कि आप 50 करोड़ दो मैं मोदी को मरवा दूंगा. वह कहते हैं कि 50 करोड़ रूपये दिए जाने पर वह तीन दिन के अंदर पीएम मोदी की ह्त्या करवा देंगे. इसके आलावा दूसरे वीडियो में तेज बहादुर खुद कह रहे हैं कि मैनें हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के साथ बैठकर दारू पी है. यहां सवाल खड़ा होता है कि क्या तेजबहादुर की इसी योग्यता के कारण सपा-बसपा गठबंधन ने उन्हें पीएम मोदी के खिलाफ प्रत्याशी बनाया था?

कथित तौर पर दिल्ली पुलिस के जवान उसके दोस्तों के साथ तेज बहादुर की बातचीत के अंश इस तरह से हैं।

तेज बहादुर यादव: मुझे पैसे दो और मैं मोदी को मार दूंगा।

दोस्त: आप मोदी को मरवा दोगे?

तेज बहादुर यादव: मुझे 50 करोड़ रुपये दीजिए।

दोस्त: 50 करोड़? आपको भारत में कम से कम इतना पैसा नहीं मिलेगा। पाकिस्तान आपको 50 करोड़ रुपए दे सकता है।

तेज बहादुर यादव: नहीं, मैं ऐसा काम नहीं करूंगा। मैं अपने देश के प्रति वफादार हूं।

दोस्त: लेकिन मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं।

तेज बहादुर यादव: नहीं, मैं अपने देश के खिलाफ नहीं जाऊंगा। पैसा मायने नहीं रखता।

दोस्त: मैंने आपसे यह सवाल क्यों पूछा ... क्योंकि आपने सिर्फ इतना कहा कि आप मोदी को 50 करोड़ रुपए में मार सकते हो।

तेज बहादुर यादव: नहीं, लेकिन मेरे देश के प्रति मेरी वफादारी की कीमत पर नहीं। सिर्फ तभी जब मुझे एक भारतीय से पैसा मिल रहा हो।

पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की सुपारी लेने का वीडियो वायरल होने का संज्ञान लेकर एक अधिवक्ता ने वाराणसी में तेज बहादुर यादव के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए एसएसपी के पास प्रार्थना पत्र दिया है। वाराणसी के अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी बीएसएफ से अनुशासनहीनता के मामले में बर्खास्त तेज बहादुर यादव की हरकतों से काफी आहत हैं। उन्होंने आतंकियों-जिहादियों की तरह देश के प्रधानमंत्री की 50 करोड़ रुपये में हत्या करने की धमकी देने की सुपारी लेने के सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो को दृष्टिगत रखते हुए तेज बहादुर यादव के विरुद्ध आज एसएसपी से एफआईआर दर्ज कराकर कार्यवाही की मांग की है।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें