नगर के विकास एवं सौंदर्यकरण के लिए राशि की कमी नहीं आने दी जाएगी- करैरा विधायक श्री जाटव

 

शिवपुरी, 25 जून 2019/ शासन के निर्देशानुसार करैरा विधायक श्री जसमंत जाटव ने जनपद पंचायत करैरा के सभागार में आयोजित विकास एवं निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक में कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शासन की योजनाओं का पात्र एवं जरूरतमंद लोगों को लाभ मिले। बैठक में श्री जाटव ने विभाग वार विकास कार्यो एवं शासन द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओ की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में जनपद अध्यक्ष श्रीमती बती आदिवासी, एसडीएम अरविन्द वाजपेयी, तहसीलदार सर्वेश यादव, सीईओ गिरिराज दुबे सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। 

विधायक श्री जाटव ने करैरा नगर के सौदर्यकरण एवं विकास की समीक्षा करते हुए कहा कि नगर के सौदर्यकरण एवं विकास कार्यों हेतु राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए शासन से हरसंभव राशि लाई जाएगी। उन्होनंे कहा कि विकास कार्यों में अवरोध पैदा करने वालों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करें। श्री जाटव ने कहा कि करैरानगर के सौदर्यकरण के लिए उनके द्वारा एक करोड़ की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। मेरा संकल्प है कि करैरा नगर साफ-सुथरा एवं सुंदर हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएगें और शासन से हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने सब्जी मण्डी, बस स्टेण्ड, पार्क प्रतिक्षालय आदि पर विस्तृत चर्चा कर अधिकारियों से नए निर्माण करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने महुअर नदी के पुराने पुल नीचे स्टाॅप डेम बनाने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारी को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कब्रिस्तान पर निर्माण कार्य में देरी को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को इस कार्य को शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर की जलावर्धन स्क्रीम के कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि समय-सीमा में कार्य न पूर्ण करने पर एजेंसी को ब्लैक लिस्टेट कर उसका भुगतान रोका जाए। उन्होंने पिछले दिनों किए गए निर्माण कार्यों की जांच हेतु तीन सदस्यीय दल बनाकर जांच कराने के एसडीएम को निर्देश दिए। 

श्री जाटव ने खाद्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि ऐसी दुकानें जिनके द्वारा उपभोक्ता को खाद्यान्न उपलब्ध न कराने की शिकायतें प्राप्त हो रही है, उनका निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शासकीय विद्यालयो में विद्युतीकरण कर पंखे लगाए जाए। एमपीआरडीसी की समीक्षा करते हुए करैरा से भितरवार रोड निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। जनपद पंचायत क्षेत्र में तालाब या डेम बनाने के लिए जगह चिन्हित करें। जिससे पानी संरक्षित हो सके। बैठक में विद्युत, पीएचई, कृषि, महिला एवं बाल विकास, कृषि, जनपद, आरईएस, खाद्य विभाग सहित अन्य विभागों की समीक्षा की।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें