स्मेक के खिलाफ अभियान - पुलिस महानिरीक्षक ने छः पुलिस कर्मी किये सस्पेंड तो पुलिस ने स्मेक सेवन करते पकडे छः




शिवपुरी के बहुचर्चित शिबानी मर्डर केस में ग्वालियर पुलिस महानिरीक्षक राजाबाबू सिंह ने छह पुलिस कर्मियों को सेवा से पृथक का आदेश जारी कर बड़ी कार्यवाही की है।

एक के बाद एक ज्ञापन में पुलिस कर्मियों के नाम आने से व विधानसभा तक पहुची शिबानी मर्डर केस की गूंज के बाद आखिरकार पुलिस महानिरीक्षक ने अभी तक की सबसे बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है।

इस कार्यवाही में विजय मीना, बाला प्रसाद, संजीव शर्मा,हरिकृष्ण यादव,आशीष शर्मा पुलिस लाइन व प्रमोद श्रीवास्तव कोतवाली को सेवा से पृथक कर दिया है।

इस प्रसंशनीय कार्यवाही का लोगो ने स्वागत किया है सभी ने पुलिस महानिरीक्षक की इस कार्यवाही की भूरि भूरि प्रसंशा की है।

पहले दिन से ही पुलिस कर्मियों के नाम शिबानी मर्डर केस में आ रहे थे।लोगो मे इस बात को लेकर गुस्सा था कि जब मृतिका की दादी के अनुसार पांचों आरोपियों पर कार्यवाही हो गयी तो उस पुलिस कर्मी पर क्यों नही कार्यवाही हुई जिसका नाम मृतिका की दादी ने चीख चीखकर लिया था।एक के बाद एक सामाजिक संस्था कार्यवाही के लिए ज्ञापन सौंप रही थी तो मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सांसद के पी यादव व विधायक वीरेंद्र रघुबंशी भी इस विषय को लेकर मुखर थे,जहाँ सांसद के पी यादव ने गृह मंत्री अमित शाह तक को पत्र लिख डाला था तो विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी विधानसभा में मामले को उठा रहे थे।इसी तरह सुरेन्द्र शर्मा ने भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी से भेंट कर उनको पूरा मामला बताया था।प्रतिदिन शिवपुरी की संस्थाएं भी ज्ञापन सौंप पुलिस से निष्पक्ष कार्यवाही की मांग कर रही थी।

इस कार्यवाही के बाद अब स्मेक बेचने वाले बड़े आरोपियों पर भी संख्त कार्यवाही की आस जग गयी है।गाड़ी कांड के फरार आरोपियों को दबोचने में भी पुलिस को सफलता मिलेगी ये उम्मीद पुलिस महानिरीक्षक की इस कार्यवाही के बाद जनता कर रही है।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल ने समस्त थाना प्रभारियो को अवैध मादक पदार्थ रखने एवं बेचने बाले व्यक्तियो के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। जिसके तहत थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा स्मैक पीते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया । 

दिनांक 12.07.19 को थाना प्रभारी कोतवाली निरी. बादाम सिंह यादव को मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि गर्ग टेंट हाउस के पीछे हम्माल मोहल्ला एवं मटका पार्क के अंदर में कुछ लोग स्मैक का नशा कर रहे है है सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने पर अति. पुलिस अधीक्षक श्री गजेन्द्र सिंह कंवर एवं एस.डी.ओ.पी. शिवपुरी श्री शिवसिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा बताये स्थानों पर रवाना किया पुलिस टीमों द्वारा पहुंचकर देखा तो कुछ लोग उक्त दोनों स्थानों पर स्मैक का नशा करते हुए सोनू पुत्र श्री कृष्णा राठौर उम्र 24 साल निवासी नील घर चौराहा,इमरान सिद्धकी उम्र 30 साल निवासी पुरानी शिवपुरी, पवन पुत्र प्रकाश सोनी उम्र 21 साल निवासी गायत्री कॉलोनी शिवपुरी एवं अजमेरी खान निवासी सईसपुरा, संजीव पुत्र रमेश खटीक निवासी संजय कॉलोनी,राशिद पुत्र इमामी खान निवासी मदीना मस्जिद के पास इंदिरा कॉलोनी शिवपुरी पकड़ा गया। आरोपियों के विरूद्ध एन.डी.पी.एस.एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विधिवत गिरफ्तार किया गया। 

वकीलों द्वारा की गई शिकायत पर कार्यवाही 


कलेक्टर ऑफिस के ठीक पीछे आबकारी अधिकारी के ऑफिस के सामने बने सरकारी मूत्रालय का निरीक्षण डिप्टी कलेक्टर पल्लवी वैद्य ने आज दोपहर किया, जहां भारी तादात में प्रतिबंधित नशीली दवाओं की खाली बोतलें, रैपर, मादक पदार्थों के सेवन के लिये इस्तेमाल की गई सिरिंजें और गंदगी पाई गई।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों अधिवक्ता अजय गौतम ने शासन का ध्यान इस ओर आकर्षित किया, किन्तु कोई कार्रवाई और साफ सफाई न होने से खफा होकर वह आज आज डिप्टी कलेक्टर पल्लवी वैद्य से मिले और उन्हें मौके पर जाकर निरीक्षण करने की बात कही, जिस पर डिप्टी कलेक्टर ने वकीलों के साथ जाकर मौका मुआयना किया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ज्ञात हो कि बहुत पुराना यह सरकारी मूत्रालय कलेक्टर ऑफिस व जिला न्यायालय परिसर के पास से गुजरने वाली ऑफीसर्स कॉलोनी रोड़ पर है, जहाँ कई मजिस्ट्रेट और प्रशासनिक अधिकारियों के निवास भी हैं, ऐसे सुरक्षित इलाके में भी नशेड़ियों द्वारा नशीले पदार्थों का सेवन बेखौफ किया जाता है, जिससे नपा प्रशासन के साथ सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है।

इस अवसर पर राजीव शर्मा, बहादुर रावत, जनवेद जाटव, पंकज अहूजा, भीमप्रकाश दोहरे समेत कई अभिभाषक उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें