क्या पूरे देश को दहशत की आग में झोंकने का षडयंत्र चल रहा है ? हरिहर शर्मा



राम मंदिर के फैसले की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, उसके मद्देनजर इस बात की संभावना जताई जाती रही है कि पूरे देश को दंगों की आग में झोंकने व आतंक फैलाने की कोई बड़ी साजिश रची जा सकती है। आज शिवपुरी में भी इस आशंका को बल मिला, जब विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री विनोद पुरी गोस्वामी के फतेहपुर स्थित गोदाम के बाहर रात के अँधेरे में कोई अज्ञात शख्स एक हस्तलिखित वार्निंग चिपका गया । पैगाम हैडिंग वाले इस पर्चे का मजमून इस प्रकार है –

सुन पुरी तुझे प्यार से समझा रहे हैं कि बंद करदे हम मुस्लिमों के खिलाफ फेसबुक पर लिखना । हमारी लड़ाई में जो तू हिन्दुओं के साथ पहुँच जाता है, उनकी मदद करता है, उनको हमारी कौम के खिलाफ भड़काता है, रिपोर्ट लिखवाता है, ये सब बंद करदे, हिन्दुओं की मदद करना बंद कर दे, वर्ना इसका अंजाम बहुत बुरा होगा । तेरे साथ तो होगा ही, तेरी बेगम और दोनों बच्चों का हाल बहुत बुरा होगा । तेरी बेगम को दुबई के कोठे पर मुजरा करवाएंगे और तुझे भीख के लायक भी नहीं छोड़ेंगे । कोई हिन्दू तेरी मदद नहीं करेगा । तुम सब हिन्दुओं की आदत है कि केवल और केवल चिल्लाने की । अगर अपनी बर्बादी से बचना चाहता है तो इस्लाम के, लव जिहाद के खिलाफ लिखना, फेसबुक पर लिखना बंद कर दे । अगर अपने परिवार को खुशनसीब देखना चाहता है तो सब हिन्दुओं का काम बंद कर दे। दुआ करते हैं कि तू सुधर जाए, नहीं तो तेरा और तेरे परिवार का हाल कमलेश तिवारी जैसा होगा । क्योंकि सरकार हमारी है प्रदेश में। दरगाहों, मजारों, पीरखानों, कब्रों, मस्जिदों और ईदगाह की लड़ाई दिमाग से निकाल दे । 
इस्लाम जिंदाबाद था और इस्लाम जिंदाबाद रहेगा ।

या अली, या हुसैन, सबील उना, सबील उना, सबील उना ।

इस पर्चे में जिस ईदगाह का जिक्र किया गया है, वह झांसी रोड पर स्थित है, तथा वहां करोड़ों रुपये मूल्य की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर व्यवसायिक दुकानें बना दी गई हैं । हिंदूवादी संगठन समय समय पर उसके खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं, किन्तु राजनैतिक कारणों से प्रशासन ने अपनी आँख कान बंद कर रखे हैं ।

संभव है कि कल निकले ताजियों के दौरान किसी सरफिरे ने इसी आधार पर यह दुस्साहसिक पैगाम दे डाला हो। किन्तु जिस प्रकार कमलेश तिवारी का उल्लेख पर्चे में किया गया है, उससे इसके पीछे किसी बड़े षडयंत्र की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता ।

बहरहाल इस धमकी भरे पत्र की शिकायत विनोद पूरी गोस्वामी द्वारा पुलिस में कर दी गई है तथा यह पत्र किसने चिपकाया किसकी शैतानी है, इसकी खोजबीन में पुलिस जुटी हुई है। लेकिन इस पत्र के बाद शिवपुरी की शांत फिजा में उबाल जरूर आया है तथा विश्व हिंदू परिषद इकाई शिवपुरी में आक्रोश व्याप्त हो गया है। अभी हाल ही कानपुर में हुई कमलेश तिवारी की हत्या से भी इसे जोड़कर देखा जा रहा है। शिवपुरी हालांकि इस तरह की गतिविधियों से फिलहाल बची हुई है, परन्तु हिंदूवादी नेता के गोदाम के बाहर यह धमकी भरा पैगाम चिपकाए जाने से माहौल में कुछ गर्मी आयी है।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. चाचा जी
    यह कमीना आपके आस पास का रहनें वाला है, जो सम्भवतः 12वीं तक पड़ा लिखा है जिसकी अपनी कोई सोच नहीं हैं लोगो से दूरी बनायें रहता है,ऊँचा सोचता है पर आत्मविश्वास टूटा हुँआ है । पुलिस को जल्द ही ऐसे व्यक्ति को जेल भिजवाना चाहिए । इसकी सोच देश के लिए नासूर है ।

    जवाब देंहटाएं