अखिल भारतीय कोली/कोरी समाज की प्रांतीय अधिवेशन संपन्न

शिवपुरी-आज कोली समाज को समाज उत्थान की आवश्यकता है और यह तभी संभव है जब समाज का प्रत्येक व्यक्ति समाज की कुरीतियों को दूर कर समाज विकास की सोच को परिलक्षित करें, समाज में राजनीतिक रूप से हमारी भूमिका तय करने के लिए हमें संगठित होना आवश्यक है आज समाज ने हमें कई मंत्री,पूर्वमंत्री और विधायक दिए है लेकिन क्या यह जिम्मेदारी नहीं कि हम संगठित होकर अब आगामी समय में आने वाले नगरीय निकायों में भी अपने आपको स्थापित करें इसलिए आवश्यक है सामाजिक संगठन और यह तभी संभव होगा जब कोली समाज का एक-एक व्यक्ति सामाजिक ढांचा, बुनियादी जरूरतों के साथ राजनीतिक रूप से भी सक्षम होने का संकल्प लेगा। यह आह्वान किया उत्तरप्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मनोहर लाल मन्नू कोरी ने जो स्थानीय शगुन वाटिका में आयोजित अखिल भारतीय कोली समाज के शिवपुरी में आयोजित प्रांतीय अधिवेशन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक रायबरेली दलबहादुर ने अपने संबोधन में कहा कि सामाजिक सहभागिता से ही समाज का विकास होगा इसलिए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सामाजिक सहभागिता बनाए रखें। 

कार्यक्रम में विधायक उरई गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि आज हमें समाज के लिए समाज में महिलाओं के लिए उचित सम्मान मिले इसका ध्यान रखना होगा क्योंकि समाज की महिलाऐं भी सामाजिक विकास में अग्रणीय रहती है। इसके अलावा अखिल भारतीय कोली समाज के प्रदेशाध्यक्ष अर्जुन सिंह शाक्यवार ने कहा कि समाज को संगठित कर सामाजिक और राजनैतिक विकास करेगा अभा कोली समाज अपनी अग्रणीय भूमिका निभाएगा और सामाजिक ताने-बाने के साथ समाज विकास में अपना दायित्व निभाएगा। इस दौरान सामाजिक ढांचे को मजबूत बनाए जाने को लेकर प्रदेश संगठन मंत्री राजकुमार शाक्य ने भी अपने विचार रखें और कहा कि आज के समय में सामाजिक सहभागिता से ही समाज का विकास होगा इसलिए समाज का हरेक व्यक्ति सभी के साथ मिलकर रहे और सामाजिक संगठन में अपनी भूमिका निभाऐं तभी हम सामाजिक रूप से भी परिपक्व हो सकेंगें। 

इस दौरान कार्यक्रम में अन्य गणमान्य अतिथिद्वयों भी कार्यक्रम में शामिल रहे इनमें कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय कोली समाज मप्र के अध्यक्ष अर्जुन सिंह शाक्यवार ने की जबकि कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथियों में सरकार के पूर्व मंत्री एवं विगत 5वीं बार से उप्र रायबरेली से विधायक दलबहादुर कोरी, उरई से विधायक गौरीशंकर वर्मा, मप्र सरकार के पूर्व कैबीनेट मंत्री व पूर्व अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष नारायण कबीर पंथी, गुना से पूर्व विधायक पन्ना लाल शाक्य, बसेड़ी राजस्थान से पूर्व विधायक व राजस्थान युवा विंग अध्यक्ष सुखराम कोली, महिला प्रदेशाध्यक्ष डा.पुष्पा शाक्य, गुना प्रदेशाध्यक्ष रघुवीर सिंह अतरौलिया, इस मौके पर स्थानीय नेताओं में हरवीर सिंह रघुवंशी प्रदेश महासचिव कांग्रेस, राकेश गुप्ता कार्यकारी जिलाध्यक्ष शिवपुरी, विजय शर्मा प्रदेश सचिव मप्र कांग्रेस, जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा, आर.एस.पंथी प्राचार्य पॉलीटैक्नीक कॉलेज शिवपुरी ने भी अपना संबोधन दिया। इसके अलावा राष्ट्रीय पदाधिकारी टी.सी.शाक्यवर, घनश्याम शेर सचिव आर.सी. भसनईया, के.पी. माहौर, डी.पी.शंखवार, संगठन मंत्री ध्यानचंद शाक्य, किरण महावर, पूनम वर्मा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महासिचव मदन लाल धीमान, आनन्द वर्मा, दिनेश सोनोरिया, एम.के.पंथी, कन्हैया लाल बजरेठिया, महेश उपरैया आदि मौजूद रहे। अंत में सफल प्रांतीय अधिवेशन पर आभार प्रदेश संगठन मंत्री राजकुमार शाक्य द्वारा व्यक्त किया गया। आयोजन समिति के गज्जूराम कोली प्रदेश प्रचार मंत्री, लक्ष्छीराम कोली रिटा.तहसीलदार एवं जनपद सदस्य, गोपाल कबीरपंथी अध्यक्ष कोलारस, सीताराम कोली अध्यक्ष पिछोर, आरती राजेश कबीर महिला जिलाध्यक्ष, पार्वती शाक्य जिला उपाध्यक्ष, पूजाराम शाक्य पूर्व सरपंच, देशराज करौटिया, हरलाल शाक्य, लालजीराम शाक्य, ममता हुकुमचंद आर्य, शशि कोली, हीरालाल मास्टर, नरेश सिनौरिया, राजेन्द्र चंदौरिया, बीरबल शाक्य आदि शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें