स्वामी कृष्णानंद का दावा, आयुर्वेद और हवन से कोरोना का इलाज संभव, औषधि तैयार, जीव परीक्षण शीघ्र - संजय तिवारी



वैदिक शोध संस्थान, जयपुर के निदेशक एवं अध्यक्ष स्वामी कृष्णानंद का दावा है कि कोरोना का सटीक इलाज आयुर्वेद एवं हवन के माध्यम से संभव है। कोरोना की सटीक औषधि का फॉर्मूला तैयार है। इस फॉर्मूले का पेटेंट भी संस्थान ने करा लिया है। इस औषधि का जीव परीक्षण शुरू कर दिया गया है। इसका व्यापक स्तर पर निर्माण भी शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा।

स्वामी कृष्णानंद ने बताया कि कोरोना को मोरफोलोजी का पूरा ज्ञान है तथा इसके संक्रमण से बचाव के लिए आयुर्वेद में पर्याप्त औषधियां है। हमारे संस्थान के पास इन औषधियों के निर्माण की सभी सुविधाएं मौजूद है। उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने आईसीएम आर के साथ यह काम किया है। आईसीएमआर की रिपोर्ट के आधार पर कोविड 19 का समाधान 100% है क्योंकि को वीर 19 के ऊपरी परत पर कांटे हैं जो फेफड़ों के अंदर से रक्त कणिकाओं को अपने कांटे से उस परत को तोड़कर के संकरण फैला देता है जिसमें फेफड़ों में पानी भर जाता है । बिना ऑक्सीजन के मनुष्य मर जाता है जिसकी श्वेत रक्त कणिकाएं इम्यून सिस्टम कमजोर होता है तो वह वायरस सक्रिय हो जाता है । जो आईसीएमआर में रिसर्च हुई है उसमें औषधियों से ऐसे ऐसे केमिकल्स निकलते हैं जिससे श्वेत रक्त कणिकाएं इम्यून सिस्टम मजबूत हो जाता है । जैसे एंटी ऑक्सीडेंट एंटीवायरल एंटी बैक्टीरियल एंटी फंगल एंटी म्यूट एजेनिक anti-hiv इत्यादि प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं मैंने जो आईसीएमआर के साथ मिलकर अनुसंधान किया है उसमें 25 व्यक्ति या टीबी के बैक्टीरिया एमडीआर टीडीआर एक्स डीआर स्वाइन फलू हेपेटाइटिस ए बी मिक्स वायरस समूह इत्यादि पर 98 से 100% विजय पाई गई है यह दुनिया का पहला अनुसंधान है इस रिसर्च की अनेक विशेषताएं हैं यह स्वदेशी सर्व सुलभ है अति शीघ्र चिकित्सा करने वाला अत्यंत सस्ता साइड इफेक्ट से रहित इसमें आईसीएमआर ने 29 एक 2015 को एनिमल ट्रायल एंटी वायरल प्रोजेक्ट करने की अनुमति प्रदान की हुई है अभी जो भारत सरकार के पास कॉमेडी के लिए दवाई उपलब्ध करवाई जा रही है उससे कई गुना प्रभावशाली है ।

स्वामी कृष्णानंद ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी से निपटने में हमारे शोध के आधार पर निर्मित होने वाली औषधियां बहुत कारगर होंगी। लोकहित में यह कार्य किया जा रहा है।

लेखक भारत संस्कृति न्यास के संस्थापक एवं वरिष्ठ पत्रकार है 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें