सड़े आलूओं को डिटर्जेंट से धोकर चिप्स बना रहे सांवरियां फूड प्रॉडक्ट पर छापा

 

सोमवार को इंदौर जिला प्रशासन की कार्रवाई में आलू चिप्स बनाने के गोरखधंधे का खुलासा हुआ. कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर सांवेर रोड़ स्थित चिप्स के कारखाने पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा. अंदर घुसते ही टीम के होश उड़ गए, जब उन्होंने देखा कि कपड़े धोने में इस्तेमाल किए जाने वाले डिटरर्जेंट पाउडर से आलू को धोया जा रहा था. 

जब खाद्य विभाग की टीम ने जांच की तो पता चला कि आलू सड़े हुए थे. उसी आलू से चिप्स बनाकर कंपनी पैकिंग भी कर रही थी और मार्केट में बेच रही थी. शहर के अंवतिका नगर में बने सांवरियां फूड प्रॉडक्ट कारखाने में अपर कलेक्टर अभय बेडेकर की टीम ने छापा मारा. जांच टीम ने फैक्ट्री से डेढ़ हजार क्विंटल सड़े आलू और केमिकल हाइड्रो पाउडर भी बरामद किया है. 

जांच टीम ने जैसे ही फैक्ट्री में प्रवेश किया, उन्हें अजीब सी दुर्गंध आने लगी. पूरा कारखाना ही दुर्गंध से भरा हुआ था, जो सड़े हुए आलू से आ रही थी. आलू को हाइड्रो पाउडर केमिकल से धोया जा रहा था, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कपड़े धोने में किया जाता है. एसआरडी चिप्स के नाम से पैक की जा रहे सड़े आलू से बने चिप्स को कई फ्लेवर में तैयार किया जाता है. सांवरिया फूड प्रॉडक्ट का संचालक सुखलाल कुमावत बताया गया है. वह फरार है. पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है.

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें