मप्र शीतकालीन सत्र से दो दिन पहले आई रिपोर्ट में विधानसभा के 77 में से 34 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

 

मध्यप्रदेश में 28 दिसंबर से विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होनी है, लेकिन इससे दो दिन पहले आई एक रिपोर्ट ने हर किसी को सकते में डाल दिया है। दरअसल, शीतकालीन सत्र से दो दिन पहले आई रिपोर्ट में विधानसभा के 77 में से 34 कर्मचारी कोरोना संक्रमित बताए गए हैं। पहले इन सभी कर्मचारियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ, जिसके बाद आरटीपीसीआर भी कराई गई। इसके अलावा 25 दिसंबर को भी 55 लोगों का टेस्ट कराया गया, जिनकी रिपोर्ट 26 दिसंबर की शाम तक आएगी। ऐसे में विधानसभा सत्र को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शीतकालीन सत्र को देखते हुए विधानसभा के सभी कर्मचारियों का टेस्ट कराया गया। इनमें विधायक विश्राम गृह के कर्मचारी भी शामिल हैं। अब 34 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कराने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, विधानसभा के सभी कर्मचारी लगातार काम पर आ रहे थे। इनमें कुछ को सामान्य सर्दी-खांसी बताई गई है, जबकि कुछ कर्मचारियों में कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं है। इसके मद्देनजर विधानसभा में शनिवार दोपहर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

अब कहा यह जा रहा है कि सर्वदलीय बैठक में शीतकालीन सत्र पर फैसला लिया जाएगा। माना तो यह भी जा रहा है कि इस बार विधानसभा सत्र महज एक दिन का हो सकता है। इसके अलावा सत्र चलने पर उसके प्रोटोकॉल और विधायकों की उपस्थिति पर भी चर्चा होने का अनुमान है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें