संस्कार भारती ने की देवी-देवताओं का अपमान करने वाली तांडव वेब सीरीज पर प्रतिबंध की मांग

 

अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई तांडव वेब सीरीज का देशभर में विरोध जारी है। वही इस विरोध की आग अब शिवपुरी में भी फैलती नज़र आ रही है। संस्कार भारती के द्वारा शिवपुरी में डिप्टी कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया और धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए फिल्म पर बैन लगाने की मांग की गई है। तांडव वेब सीरीज में भगवान शिव के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किये जाने की बात कही है। संस्कार भारती की जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजीता देशपांडे ने कहा कि तांडव वेब सीरीज में हिंदू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है लिहाजा इस वेब सीरीज को तत्काल बैन लगाया जाना चाहिए। 

रंजीता देशपांडे के नेतृत्व में संस्कार भारती के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में डिप्टी कलेक्टर शिवपुरी को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में वेब-सीरीज तांडव काे बैन करने की मांग की गई। साथ ही सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, मुख्य नायक सैफ अली खान एवं सह नायक मोहम्मद जियास अयूब के खिलाफ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई। कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि वेब-सीरीज में हिन्दू देवी-देवताओं को हंसी का पात्र बनाने के साथ उन्हें अपमानजनक तरीके से चित्रित किया गया है। सीरीज के संवाद भी आपत्तिजनक है। इससे देश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। साथ ही सीरीज में हिन्दू समाज के दलित भाइयों के बारे में भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है। ऐसी आपत्तिजनक वेब-सीरीज काे प्रसारित होने से तत्काल रोका जाए। 

इससे पहले सैकड़ों कार्यकर्ता रैली के रूप में नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। ज्ञापन का वाचन संस्कार भारती की जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजीता देशपांडे ने किया। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें