जिला चिकित्सालय शिवपुरी के आई सी यू वार्ड में नही हैं मरीजों के लिए पँखे एवं कूलर की ब्यवस्था



खबर शिवपुरी शहर के जिला चिकित्सालय की हैं जहाँ ट्रॉमा सेंटर स्थित आई सी यू वॉर्ड में भर्ती मरीजो के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं कहने को तो मरीज शिवपुरी जिला चिकित्सालय के आई सी यू वॉर्ड में भर्ती है लेकिन इतनी भीषण गर्मी के चलते वहाँ मरीजो को ए.सी. की ठडक तो दूर कूलर ,पंखों की हवा भी खाने को नही हैं। 

कहने को तो जिला चिकित्सालय के अधिकारी अपने इन कारनामो के कारण कई बार पहले भी चर्चा में रह चुका हैं ।

लेकिन इस समय इतनी भीषण गर्मी के चलते भी मरीजो के लिए यह कूलर ,पंखे की भी व्यवस्था जिला चिकित्सालय के अधिकारियों द्वारा नही की गयी और ना ही इस ओर ध्यान दिया जा रहा हैं।

जैसा कि आप खुद तस्वीरों के माध्यम से देख रहे हैं कि जिला अस्पताल में मरीजों के परिजनों के द्वारा आखिर कैसे इतनी भीषण गर्मी के चलते पुट्ठे से हवा की जा रही हैं।



जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पूरे भारत में कोविड-19 इस समय अपने पैर पसार रखे हैं जिसमें कि मध्य प्रदेश में भी गंभीर हालात दिखाई दे रहे हैं मध्य प्रदेश के शिवपुरी में इन दिनों बहुत ही भयानक स्थिति नजर आ रही है शिवपुरी के जिला अस्पताल में जहां एक ओर तो व्यवस्था है पूरी तरीके से चरमराई हुई है तो एक और कोविड के मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है अब विचार करने वाली बात यह है कि यहां यह देखने को मिल रहा है कि एक ही मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव भी है और पॉजिटिव भी है यहां के सीएमएचओ डॉ एल शर्मा की ओर से बहुत लापरवाही देखने को मिल रही है जहां एक ओर तो पॉजिटिव मरीजों की संख्या दर्शाई जा रही है लेकिन स्वस्थ मरीजों की संख्या कहीं से कहीं तक नहीं दर्शाई जा रही है यहां तक कि शिवपुरी के सरकारी अस्पताल मैं मरीजों के रिश्तेदारों को ही उनकी देख-रेख करनी पड़ रही है ना तो अस्पताल में कुलर ओं की व्यवस्था है और ना ही पंखों की और तो और अस्पताल परिसर के अंदर भारी तादाद में गंदगी देखने को एवं बाहरी पशु देखने को मिल रहे हैं

आइए देखते हैं और शिवपुरी अस्पताल की व्यवस्था क्या क्या रंग दिखाती है। आखिर अपनी इस ओछी हरकत से जिला चिकित्सालय के अधिकारी क्या साबित करना चाहते हैं

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें