‘मै भी कोरोना वालेंटियर’’ अभियान प्रारंभ

 

कोरोना के संक्रमण को रोकने में शासन के साथ-साथ समाज के लोगों को भी सक्रिय भागीदारी निभानी होगी। कोविड-19 की महामारी को रोकने में वांलिटियर्स स्वयसेवकों को जोड़कर ‘‘मै भी कोरोना वालेंटियर’’ अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। जिसके तहत कोरोना वांलिटियर्स स्वयसेवकों का पंजीयन राज्य शासन के पोर्टल mp-mygov-in, http://mapit.gov.in/covid&19 एवं सीएम हेल्पलाईन (181) पर किया जाएगा।

‘‘मै भी कोरोना वालेंटियर’’ अभियान अंतर्गत कोरोना वांलिटियर्स स्वयसेवकों का पंजीयन वैक्सीनेशन स्वयंसेवक, चिकित्सा सुविधा स्वयंसेवक, मास्क जागरूकता स्वयंसेवक, मोहल्ला टोली संगठन स्वयंसेवक श्रेणी में किया जाएगा। उक्त सभी श्रेणियों के अंतर्गत निर्धारित उप-श्रेणियों में ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले एवं स्वयंसेवक बनने के इच्छुक आवेदकों की जिलावार सूची जन-अभियान परिषद् जिला कार्यालय द्वारा तैयार की जाएगी। जन-अभियान परिषद् के जिला प्रबंधक जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में इस अभियान के लिए नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे। स्वयंसेवकों को उनके द्वारा चयनित श्रेणियों एवं उप-श्रेणियों के आधार पर जिले के भीतर निर्धारित क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के जनसेवा एवं जन-जागरूकता कार्यों में संलग्न किया जाएगा।

इस प्रकार कोरोना के विरूद्ध लड़ाई के लिए तैयार जिले के स्वयंसेवको को कोरोना की रोकथाम हेतु जिला स्तर पर उस श्रेणी के जन-जागरूकता कार्यक्रमों एवं सेवा कार्यों में सक्रिय सहभागी बनाया जाएगा, जिस श्रेणी के लिए संबंधित व्यक्ति द्वारा वालेंटियर के रूप में कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें