हम फाउण्डेशन संगठन की प्रथम अध्यक्ष बनी साधना शर्मा, सचिव अर्चना महेश्वरी एवम कोषाध्यक्ष सुंदरी चौहान

 

शिवपुरी- समाजसेवा और विभिन्न कार्यक्रमों में सेवा कार्य करने हेतु हम फाउंडेशन प्राचीन भारत की वैभवशाली संस्कृति की धरोहर को पुनर्स्थापित कर भारत को वैभवशाली शिखर पर ले जाने हेतु कार्य करने वाला समाजसेवी, धर्मनिरपेक्ष व गैर राजनीतिक संगठन है। साहचर्य, सहयोग, सेवा, संस्कार व संस्कृति के सूत्रों के माध्यम से समाज में ऐसे लोगों को जोड़कर जो समाज के माध्यम से राष्ट्र सेवा करने की चाहत रखते हैं और समाज में एक पारिवारिक साहचर्य का भाव निर्मित कर भारत मां के सपूत युगपुरुष स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर समाज के प्रबुद्ध एवं साधन संपन्न लोगों के सहयोग से एक नवीन वैभवशाली भारत का निर्माण करना जिससे कि वह विश्व गुरु बन सके यही मुख्य उद्देश्य है, समाज के प्रति अपना दायित्व जिम्मेदारी के रूप में अपनी संवेदनशील को प्रमाणित करने वाले सच्चे और विश्वसनीय राष्ट्र भक्तों का समूचे हम फाउंडेशन ने अल्प अवधि में ही अपने उच्च स्तरीय कार्यक्रमों के माध्यम से संपूर्ण राष्ट्र में अकल्पनीय विस्तार हो रहा है और आगामी समय में राष्ट्र का ऐसा कोई कोना शेष नहीं होगा जहां इसके कार्यों की जहाँ इस की शीतलता में महसूस ना की जाएगी। यह जानकारी प्रदान की हम फाउण्डेशन संस्था के बारे में संस्था से जुड़ी मणिका शर्मा ने जिन्होंने संस्था के उदद्ेश्यों पर विस्तृत प्रकाश डाला। संस्थान द्वारा कुछ प्रकल्प व कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में एक विशिष्ट पहचान के रूप में एक राष्ट्र निर्माण का संकल्प सभी कार्यकर्ताओं ने लिया है।

यह प्रकल्प और होंगें कार्यक्रम

युवा प्रतिभा खोज एवं निर्माण, पारिवारिक मित्रता एवं साहचर्य, स्वास्थ्य सेवा एवं रक्तदान, युवा कल्याण, महिला सशक्तिकरण एवं बाल सशक्तिकरण, ग्राम विकास, नशा मुक्ति, पर्यावरण संरक्षण, विवाद नहीं संवाद व पीडि़त मानवता की सेवा व अन्य प्रकल्प शामिल होंगे जिन्हें मिलकर संस्था के सदस्य अपने उद्देश्यों के साथ पूर्ण करेंगें।

हम फाउन्डेशन शिवपुरी संस्कृति गठित

हम फाउंडेशन की नींव रखी गई जिसमें नई कार्यकारिणी घोषित की गई है इस कार्यकारिणी को प्रान्तीय अध्यक्ष मध्य भारत प्रान्त प्रमोद समाधिया के प्रांत प्रवास दौरान शिवपुरी संस्कृति शाखा का गठन किया गया। शाखा की प्रथम अध्यक्ष श्रीमती साधना शर्मा, सचिव श्रीमती अर्चना महेश्वरी एवम कोषाध्यक्ष श्रीमती सुंदरी चौहान, महिला सहभागिता प्रमुख डॉ.श्रीमती सुषमा पांडे, संरक्षक श्रीमती साधना गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती तनुजा गर्ग, मीडिया प्रभारी श्रीमती मीना दुबे, उपाध्यक्ष श्रीमती निशा शर्मा, उपाध्यक्ष श्रीमती ज्योति त्रिवेदी, सांस्कृतिक मंत्री श्रीमती शिल्पा असठाना, सह सचिव श्रीमती मंजू बाजपेई, एवं कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती कविता राठोर, श्रीमती नीतू शिवहरे, श्रीमती सरिता असठाना, श्रीमती नीलू शिवहरे, श्रीमती विजयलक्ष्मी मुडोतिया, श्रीमती ऋषि बाला गौड़, श्रीमती कुमुद असठाना, श्रीमती सीता व्यास सर्वसहमति से निर्वाचित हुए। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री (प्रशासन) दिनेश शुक्ला तथा प्रांतीय पदाधिकारी प्रदीप माहेश्वरी की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें