नगर को लुटने से बचाया - ह्रदय से आभार राजें साहब।

 




शिवपुरी / पूरे शिवपुरी नगर में आजकल चर्चा सरगर्म है कि अगर क्षेत्रीय विधायक और केबिनेट मंत्री श्रीमन्त यशोधरा राजे सिंधिया जी ने समय रहते वीटो न लगाया होता, तो नगर पालिका पर कैसे कैसे लोग काबिज हो गए होते। इस गंभीर विषय पर चिंता करके स्वस्थ प्रजातांत्रिक मूल्यों की रक्षा हेतु श्रीमत्न यशोधरा राजे सिंधिया जी ने जो कदम उठाया उसके लिए क्रांतिदूत परिवार उनका ह्रदय से आभार ज्ञापित करता है। 
नगरीय निकाय चुनाव के बाद अध्यक्ष पद के लिए जिस तरह धन बल के माध्यम से कुर्सी कबाड़ने के प्रयासों की जानकारियां मिलनी शुरू हुई, उससे जनता अपने आप को ठगा हुआ सा महसूस करने लगी थी।स्वस्थ लोकतंत्र में बदनुमा धब्बा लगने की शुरुआत हो चुकी थी।स्वाभाविक रूप से जो करोड़ो खर्च करके कुर्सी हथियाता वह कैसे इस रकम की भरपाई करता, कैसे कैसे कारनामे करता, पूर्व के अध्यक्षों के काले कारनामों से गर्त में पहुच चुकी, लगातार घाटे में पड़ी नगर पालिका की क्या हालत करता, ये सोच सोचकर ही जनता परेशान होने लगी थी।
कुछ लोगो को लगता है अर्थ ही सब कुछ है,जनता कुछ नही देखती,कुछ नही समझती। किन्तु सचाई यह है कि "ये पब्लिक है जो सब जानती है"।जनता ने अपने जनप्रतिनिधि चुने थे विकास के लिए,लेकिन क्या पता था कि वही अपनी बोली लगवा लेंगे? पंरन्तु अर्थ बल के माध्यम से कुर्सी के सपने देखकर अपने बेरोजगार पुत्रो को स्थापित करके नगर के लाखों युवाओं से उनके अधिकार छीन लेने वाले लोगो की धूर्त मानसिकता राजें साहब ने ध्वस्त कर दी। एक साधारण महिला को नगर के विकास के लिए आगे लाकर हर गरीब का जो मान राजें साहब ने रखा, उसके लिए जनता उनकी आभारी है। नही तो कौन नही जानता, मात्र अर्ध शासकीय कर्मचारी के रूप में साधारण पद पर रहकर जिस व्यक्ति ने अकूत संपदा एकत्रित की, लोकायुक्त में जिसकी शिकायत है, और केवल उन्हीं शिकायतों से बचने के लिए जो व्यक्ति भाजपा की सवारी कर रहा हो, वह क्या नपा में पूजा करता? वह तो भला हो राजें साहब का जिन्होंने मूल भाजपा को बचा लिया, नगर को बचा लिया, नही तो सब गुड़ गोबर हो रहा होता।

पुनः आभार श्रीमन्त

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें