शिवपुरी प्रशासन की वह करतूत जो शिवपुरी को कर सकती हैं शर्मसार


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्योपुर आ रहे हैं जिसके चलते समस्त ग्वालियर संभाग में चाक चौबंद व्यवस्थाएं की जा रहीं है परन्तु ऐसा प्रतीत हो रहा हैं कि शिवपुरी प्रशासन इसके विपरीत शिवपुरी का नाम खराब करने पर आमादा हैं। जी हां आप जो पढ़ रहे है वह एक ऐसा कटु सत्य हैं जिससे शिवपुरीवासी स्वयं को शर्मसार अनुभव करेंगे।

दरअसल मोदी जी के श्योपुर आगमन की सूचना के उपरांत समूचे ग्वालियर चंबल संभाग का प्रशासनिक अमला अपने अपने क्षेत्र की हर एक बारीक से बारीक खामियों को दुरुस्त करता नजर आ रहा है वहीं शिवपुरी प्रशासनिक अमला क्या कुछ कर रहा है यह उसकी बानगी भर है। मोदी जी के आगमन से पूर्व समूचे ग्वालियर चंबल संभाग में देश विदेश से आने वाले अतिथियों के लिए न सभी बड़े छोटे होटल अधिग्रहित किए जा चुके है बल्कि उन होटलों में ठहरने वाले अतिथियों की उच्च स्तरीय व्यवस्था के साथ साथ होटल के आसपास के स्थलों को सुव्यवस्थित किया जा रहा है वहीं शिवपुरी में ह्रदय स्थल कहे जाने वाले माधव चौक के समीप स्थित होटल राज पैलेस, जहां देश की जानी मानी पत्रकारिता के क्षेत्र की हस्तियां ठहरी हुई हैं उसके निकट ही नाले के ऊपर, एक दो दिन पूर्व निर्मित हुई बाढ़ जैसी समस्या के कारण, नाले की सफाई के उपरांत निकली हुई गंदगी विगत दो दिनों से जैसी की तैसी पड़ी हुई है, जिसकी तरफ न ही नगर पालिका अमले के द्वारा और न ही जिले के बड़े अधिकारी-कर्मचारियों के द्वारा ध्यान दिया गया हैं। 

बताते चलें कि यह गंदगी का ढेर जिस स्थान पर जमा हुआ पड़ा है वह रोड शिवपुरी के प्रमुख दर्शनीय क्षेत्रों की ओर जाने वाला प्रमुख मार्ग है। इसी गंदगी के ढेर के नजदीक स्थित होटल राज पैलेस में कई बाहरी लोग जिनमें बाहरी पत्रकार भी सम्मिलित हैं, अगर कहीं यह नजारा अपने कैमरों में कैद कर उसे अपने अपने माध्यमों से देश दुनियां के सामने प्रस्तुत करेंगे तो क्या शिवपुरी शर्मसार नहीं होगी? खैर ईश्वर करे कि ऐसा कुछ न हो और शिवपुरी के जिम्मेदार अधिकारी, जन प्रतिनिधि, कर्मचारी इस गंदगी के ढेर को जल्द से जल्द हटा दें बस यही अपील है। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें