त्योहारों और रबी सीजन में निर्बाध विधुत आपूर्ति के सभी प्रबंध करे।


शिवपुरी, 10 सितम्बर 2022/ मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने कहा कि दुर्गोत्सव, दशहरा, दीपावली, के पर्वों और रबी सीजन में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के सभी प्रबंध किए जाएं। उन्होंने कहा कि पोस्ट मानसून रखरखाव हर हालत में 15 अक्टूबर तक पूरा करें।

प्रबंध संचालक श्री मिश्रा ने विद्युत आपूर्ति की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रत्येक उपकेन्द्र और लाइनों का मानकों के अनुसार रखरखाव किया जाए। उन फीडरों को चिन्हित किया जाए जहाँ अधिक ट्रिपिंग हो रही है। ऐसे फीडरों को तकनीकी रूप से दुरुस्त किया जाए । वितरण केंद्रों की मॉनिटरिंग माइक्रो लेवल पर की जाए ताकि स्थायी सुधार संभव हो सके।

प्रबंध संचालक ने सभी खराब तथा जले ट्रांसफार्मर को तत्काल एरिया स्टोर भेजने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि चालू वर्ष में ट्रांसफार्मर फेल्युअर की दर को कम किया जाए ताकि कंपनी का राजस्व नुकसान कम हो और उपभोक्ता को व्यवधान रहित आपूर्ति मिल सके।

राजस्व संग्रह और बकाया राशि वसूलने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है। प्रबंध संचालक ने गैर-घरेलू और इंडस्ट्रियल पावर के उपभोक्ता के भार वृद्धि तथा विजिलेंस गतिविधियों को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। बकायादारों पर प्रभावी कार्यवाही के साथ-साथ भू-राजस्व संहिता के अंतर्गत कुर्की की कार्यवाही के निर्देश दिए।

निर्माण कार्यों को रबी सीजन के लोड आने के पूर्व पूर्ण करने के भी निर्देश दिये गये।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें