अन्न उत्सव में अनियमितता पर नोटिस जारी।


शिवपुरी, 08 सितम्बर 2022/ अन्न उत्सव के दौरान डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी खाद्य शाखा शिवपुरी एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शिवपुरी द्वारा गतदिवस ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उचित मूल्य की दुकानों पर अनियमितता पाए जाने पर संबंधित संचालकों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। 

जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में हर माह की भांति सितम्बर माह में भी सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर 7 सितम्बर को अन्न उत्सव का आयोजन जनप्रतिनिधियों, नोडल अधिकारियों तथा सतर्कता समिति के सदस्यों एवं वार्ड प्रभारियों के समक्ष किया गया। अन्य उत्सव के दौरान नियमित खाद्यान्न तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का निःशुल्क खाद्यान्न जिले की सभी उचित मूल्य दुकानों पर वितरण किया गया।

निरीक्षण के दौरान ग्राम सिंह निवास में शासकीय उचित मूल्य की दुकान में निगरानी समिति के सदस्यों के नाम प्रदर्शित होना नहीं पाए गए एवं दुकान पर स्टॉक भाव सूची बोर्ड प्रदर्शित नहीं पाए गया जिस पर विक्रेता को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। इसके साथ ही विकासखण्ड पिछोर में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पिछोर द्वारा शा.उ.मूल्य दुकान गणेशखेड़ा, दोहर्रा एवं पायगा का निरीक्षण किया गया जिसमें अनियमितता पाए जाने पर संबंधित विक्रेताओं को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया।

सभी पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न प्राप्त करने के पूर्व समझाईस दी गई कि वह अपने परिवार के सभी सदस्यों का ईकेवायसी कराये तथा कम से कम अपने परिवार के एक सदस्य का मोबाइल भी दर्ज कराना है जिससे उनको खाद्यान्न प्राप्त होने का एसएमएस प्राप्त हो सके।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें