पंचायत प्रशिक्षण केंद्र में मद्ध निषेध कार्यक्रम आयोजित।



शिवपुरी, 6 सितम्बर 2022/ सामाजिक न्याय के उपसंचालक श्री एन.के.जैन के निर्देशन में कलापथक दल द्वारा आज पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र 26 नंबर कोठी शिवपुरी में मद्य निषेध कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जनपद पंचायत शिवपुरी के नवनिर्वाचित सरपंचों को मद्य निषेध की प्रतिज्ञा दिलाई गई।

कलापथक दल के कलाकार श्री विनोद श्रीवास्तव ने उपस्थित नवनिर्वाचित सरपंचों को समाज में बढ़ती हुई शराब, तम्बाकू, गुटखा, सिगरेट की लत एवं नशीले पदार्थों के दुष्परिणामों की जानकारी दी। उन्होंने समझाईस देते हुए कहा कि स्वयं भी नशीले पदार्थों का सेवन न करें और न ही किसी को सलाह दें। इससे मादक पदार्थों के सेवन की रोकथाम के लिए जनचेतना का निर्माण हो सकेगा।

कार्यक्रम में समाज में बढ़ती मद्यपान की प्रवृत्ति, नशीली दवा और मादक पदार्थों के दुष्परिणाम से अवगत कराया। इस दौरान विनोद श्रीवास्तव द्वारा नवनिर्वाचित सरपंचों को मद्य निषेद्य की प्रतिज्ञा दिलाई तथा शपथ पत्र भरवाए गये।  इस मौके पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र के प्रांगण में सभी के द्वारा पौधरोपण भी किया गया।

इन कार्यक्रम में जनपद पंचायत शिवपुरी के नवनिर्वाचित सरपंचगण, पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र के अधिकारी हरिश चंद्र सेंगर, इंस्पेक्टर दौलत सिंह जाटव आदि उपस्थित थे।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें