पात्र हितग्राहियों के प्रकरण स्वीकृत किये जायें-कलेक्टर



शिवपुरी, 22 सितम्बर 2022/ कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न बैंकों से आए प्रतिनिधियों को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए कहा है कि जिन पात्र हितग्राहियों के प्रकरण बैंक में लंबित हैं उनके प्रकरण स्वीकृत किए जाएं। विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं के तहत ऋण स्वीकृति के प्रकरण बैंकों को भेजे गए हैं  संबंधित बैंक द्वारा उन प्रकरणों पर समय सीमा में कार्यवाही की जाए।

 मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभ दिए जाना है। इस अभियान के तहत ऋण स्वीकृति वाले हितग्राहियों को भी स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएं।

बैठक में उपस्थित मुख्य नगरपालिका अधिकारी को पीएम स्वनिधि योजना के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि जिन हितग्राहियों द्वारा योजना के तहत  दस हज़ार की राशि ली गई है उन्हें सूचना जारी करें कि वह समय पर किस्त जमा करें और राशि जमा कराएं। इस संबंध में पार्षदों से भी पूछें। जिससे कि उन हितग्राहियों को आगे भी लाभ दिया जा सके।

बैठक में अटल पेंशन योजना और जीवन ज्योति बीमा योजना पर विस्तृत चर्चा करते हुए प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। बैठक में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग विभाग, पशुपालन, आजीविका मिशन, मत्स्य विभाग, उद्यानिकी विभाग सहित विभिन्न विभागों की योजनाओं की समीक्षा की गई। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि  बैंकर्स विभिन्न विभागों के साथ समन्वय कर काम करें और हितग्राहियों को लाभ पहुंचाएं।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें