18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले छात्र छात्राओं के नाम जोड़ने हेतु विशेष अभियान प्रारम्भ।


शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं का नाम जोड़ने के लिये विशेष अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2022 तक चलाया जा रहा है।

जिला निर्वाचन कार्यालय शिवपुरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त अभियान के अंतर्गत जिले की सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में उन विद्यार्थियों को पंजीकृत करने का लक्ष्य रखा गया है। जिनकी आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है। जिले की पॉचों विधानसभा क्षेत्रों में स्थित शासकीय व अशासकीय महाविद्यालय में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों द्वारा बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है तथा इनके कार्य के पर्यवेक्षण के लिये एक सुपरवाईजर भी नियुक्ति किया गया है।

यह दल अभियान के दौरान छात्र-छात्राओं से आवश्यक दस्तावेज जैसे- अंकसूची, आधार, माता-पिता दोंनों में से किसी एक के परिचय पत्र की छायाप्रति तथा पासपोर्ट साईज का फोटो प्राप्त कर नाम बढ़ाने के लिये निर्धारित फार्म 6 में आवेदन प्राप्त करेगा तथा अभियान अवधि के दौरान प्राप्त‍ समस्त़ फार्मों को संबंधित विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय में जमा किये जायेंगे। इस कार्य में निर्वाचन संबंधी कार्य के लिये महाविद्यालय एवं हायर सेकेण्डरी स्कू्ल में नियुक्त कैंपस ऐम्बेयसेडर एवं उनके नोडल अधिकारियों द्वारा भी सहयोग किया जायेगा।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें