ऊर्जा साक्षरता अभियान 31 अक्टूबर तक।


शिवपुरी, 27 अक्टूबर 2022/  ऊर्जा साक्षरता अभियान 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। ऊर्जा साक्षरता अभियान को गति देने के लिए जिले में ऊर्जा मित्र दिवस मनाया जाएगा। ऊर्जा साक्षरता अभियान के तहत एक कार्यक्रम आयोजित कर चयनित ऊर्जा मित्रो का सम्मान करते हुए प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए “ऊर्जा साक्षरता अभियान (UShA)” से नागरिक भी नि:शुल्क जुड़ सकते हैं।


कैसे करें एप का उपयोग

ऊर्जा संरक्षण एवं ऊर्जा के सदुपयोग की जानकारी के लिए नागरिक लॉगिन कर सकते है। कोई भी व्यक्ति www.usha.mp.gov.in या प्ले स्टोर से डाउनलोड करें UShA (M.P. URJA )और ऊर्जा साक्षर बने। ऊर्जा साक्षरता से जुड़ने के लिए अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर उषा ऐप (Usha ) टाइप करिए उसके बाद वहां पर ऊर्जा विभाग का मोबाइल एप्लीकेशन Ushaनज़र आ जाएगा उसे इंस्टाल करिए। मोबाइल नंबर डालकर, प्राप्त ओटीपी डालते ही सबमिट करें, इसके बाद अभियान से जुड़ने के लिए अभियान से जुड़े बटन पर क्लिक करें।इसके बाद पंजीयन के लिए अपनी कुछ डिटेल उसमें भरनी है जैसे नाम, पता, उम्र, पिता या पति का नाम प्रोफेशन, वार्ड, तहसील, जिला और ई-मेल नंबर इसके बाद सबमिट करें, उसके बाद आप रजिस्टर हो जाएंगे । इसके प्रथम चरण में कुछ प्रश्न है उनका उत्तर देना है। दूसरे चरण में में भी प्रश्न है उनका उत्तर देना है तब फाइनल एक प्रमाण-पत्र जारी होगा, जिसे डाउन लोड करना है।

यह प्रक्रिया सभी लोग आवश्यक रूप से करें। सभी से अपील है कि अधिक- से अधिक संख्या में एप डाउनलोड कर पंजीयन करवाएं और प्रमाण-पत्र प्राप्त करें।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें