स्कूल में निकला 6 फीट लंबा सांप,बच्चों में मचा हड़कंप,कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ में आया सांप।




कोलारस-तहसील के कूड़ाराई गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में उस वक्त एक 6 फ़ीट लंबे जहरीले सांप को देखा गया जब छात्र-छात्राएं स्कूल की कक्षाओं में अध्ययन कर रहे थे। 6 फ़ीट लंबे काले सांप को देख छात्र छात्राओं सहित शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।


सरपंच और उपसरपंच ने मौके पर पहुँचकर संभाला मोर्चा -


कूड़ाराई गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में सांप निकलने की सूचना जैसे ही गांव के सरपंच पल्लन यादव व उपसरपंच हरवंश यादव को लगी तो वह दोनों स्कूल पहुँच गए। दोनों ने मिलकर सांप को स्कूल परिषर से वाहर निकालने का प्रयास किया परन्तु 6 फ़ीट लंबा सांप बच्चों की कक्षाओं की ओर बढ़ने लगा अप्रिय घटना को समझते हुए सरपंच और उपसरपंच ने सांप पर लाठियों से हमला बोल दिया। जिसमें सांप बुरी तरीके से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई।


स्कूल परिषर में नहीं रहती साफ-सफाई -


जिले में वर्षाकाल के दौरान स्कूल परिषर में घांस सहित अन्य पौधे उग आते है जिन्हें स्कूल प्रवंधन के द्वारा नहीं हटवाया जाता है ऐसे में कई जहरीले जीवजंतु इन्ही घासफुस में छिप कर बैठ जाते है ऐसा ही माहौल कूड़ाराई के शासकीय स्कूल में देखने को मिला स्कूल परिसर में घासफूस खड़ी हुई है। जिसके चलते सांप देखा नहीं जा सका सांप जब स्कूल की कक्षाओं में प्रवेश करने का प्रयास करने लगा तब एकाएक सांप को स्कूल प्रांगण में देखा गया हालांकि बच्चों की ओर बढ़ रहे खतरे को देखते हुए जहरीले सांप को मौत के घाट उतार दिया गया

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें