आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रगति लाये-कलेक्टर




शिवपुरी, 1अक्टूबर 2022/ आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं जिसमें पात्र हितग्राहियों को जिनके आयुष्मान कार्ड होंगे उन्हें 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। आयुष्मान कार्ड बनाने में अभी बदरवास ब्लॉक की प्रगति अन्य विकास खंडों से कम है। सभी को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। यदि काम बेहतर ढंग से नहीं होगा तो संबंधित पर कार्यवाही भी की जाएगी। यह निर्देश कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित दिए।

 बदरवास में आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा बैठक शनिवार को आयोजित की गई। बैठक में सहायक कलेक्टर अरविंद्र शाह, एसडीएम बृज श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन डीपीओ देवेंद्र सुंदरियाल, जनपद सीईओ बदरवास,तहसीलदार, आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी सहित सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, बीएलओ, सी एच ओ और आयुष्मान मित्र उपस्थित रहे।

 कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने में टीम को यदि कोई समस्या है तो वह अपनी समस्या आज बता सकते हैं। आयुष्मान कार्ड शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है जिसे गंभीरता से लेना है। सचिव व ग्राम रोजगार सहायक और स्वास्थ्य विभाग का अमला इसमें समन्वय से काम करें तभी प्रगति दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे लक्ष्य निर्धारित कर प्रत्येक व्यक्ति अपने लक्ष्य का आकलन करें और उसके अनुसार कार्य योजना बनाकर काम करें। जिनके आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं। इस प्रकार की लिस्ट ग्राम रोजगार सहायकों को उपलब्ध करा दी गई है। जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं उनके भी आयुष्मान कार्ड बनाने का काम जल्दी किया जाए। इसके अलावा टेक्निकल टीम लगी है वह भी मॉनिटरिंग करें और यदि कोई समस्या आती है तो उस में सहयोग करे

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें