दो दिवसीय ओपन चेस टूर्नामेंट सम्पन्न।



शिवपुरी, 02 अक्टूबर 2022/ विभिन्न खेलों के प्रति खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के रूप में आयोजित टूर्नामेंट के बाद अब खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा कई आयोजन हो रहे हैं। इसी क्रम में श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के निर्देशन में दो दिवसीय ओपन शतरंज प्रतियोगिता की गई।

जिला स्तरीय ओपन चेस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल उपस्थित रहे। उन्होंने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करते हुए उत्साह बढ़ाया।

खेल अधिकारी ने बताया कि खेल मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया के मर्गदर्शन और अथक प्रयासों से प्रदेश में खेलो को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। ज़िले में भी खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तर का इंफ़्रा बनने जा रहा है जिसमें मुख्यतः सिन्थेटिक ऐथलेटिक ट्रैक और शूटिंग रेंज शामिल है।

खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा फूल मालाओं से उनका स्वागत किया गया। एसपी राजेश चंदेल मुख्य अतिथि के द्वारा प्रथम, द्वितीय और तृतीय नगद पुरस्कार और ट्रॉफी वितरित किए गए जिसमें रेटेड खिलाड़ी दिवम आर्य ने प्रथम स्थान पाकर पुरस्कार राशि और ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। दूसरे और तृतीय स्थान पर क्रमशः तरुण जैन और अनेकांत जैन रहे। उन्हें मुख्य अतिथि के कर कमलों द्वारा पुरस्कार राशि और ट्रॉफी प्रदान की गई। उसके अलावा भी उभरते खिलाड़ियों राम धाकड़ 5 वर्ष, वेदांश राज 7 वर्ष और वैभव शर्मा 7 वर्ष ट्रॉफी और चेस बोर्ड प्रदान की गई।

कार्यक्रम के अंत में एसपी राजेश चंदेल के द्वारा नेशनल खिलाड़ी और मुख्य निर्णायक पवन वशिष्ठ को फूल मालाओं और चेस बोर्ड से सम्मानित किया गया। संचालन यूथ कोऑर्डिनेटर  कमल सिंह बाथम ने किया और आभार प्रकट खेल अधिकारी श्री के.के.खरे ने किया। कार्यक्रम के दौरान गणमान्य व्यक्ति और अभिभावक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें