आनंद ग्राम रातोर में अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस पर कार्यक्रम आयोजित।



शिवपुरी, 4 अक्टूबर 2022/ मध्यप्रदेश राज्य आनंद संस्थान जिला इकाई शिवपुरी के द्वारा आनंद ग्राम रातौर में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर 2022 का आयोजन पुरानी आंगनवाड़ी केंद्र पर किया गया। जिला आनंद संस्थान शिवपुरी के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम लीडर ने ‘‘दया कर दान विद्या का हमें परमात्मा देना’’ प्रार्थना गीत से शुरुआत की। इसके उपरांत राज्य आनंद संस्थान द्वारा प्रदेश में किए गए कार्यों को बताया गया। 

यहां बताना है कि 2020 में भी इस गांव में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर वृद्धजनों का सम्मान किया गया था। वृद्धजनों का समाज एवं परिवार में उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की गई एवं समाज में वृद्ध जनों का महत्व को बताया गया और बताया गया कि कैसे अपने परिवार को एक सूत्र में पिरोए रखते हैं, जिससे परिवार की उन्नति होती रहती है। वृद्ध पुरुषों का सम्मान सफेद तौलिया एवं वृद्ध महिलाओं का सम्मान ब्लाउज पीस, श्रीफल और पुष्प द्वारा किया। 

कार्यक्रम का समापन कुर्सी रेस गतिविधि के माध्यम से किया गया जिससे उनमें उत्साह और ऊर्जा का संचार हुआ। सभी ने इसकी सराहना की और आगामी अंतरराष्ट्रीय दिवस का आयोजन भी इसी गांव में किए जाने का सभी ने अनुरोध किया। इस अवसर पर लगभग 18 वृद्धजन उपस्थित रहे। आनंद क्लब के सदस्य आनंदक सुश्री आशा प्रजापति, आनंदक श्री अजय जाटव एवं वृद्धजनों के सम्मान करने के लिए सक्रिय आनंदक इंजीनियर ए.के.जैन पीडब्ल्यूडी पीआईयू शिवपुरी पूरे समय उपस्थित रहे। उपस्थित सभी सम्मानित वृद्धजन, बच्चों एवं अन्य महिला पुरुषों को स्वल्पाहार करते हुए कार्यक्रम समाप्त किया गया।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें