प्रतिभा का एक सूर्य डॉ अखिल समय से पूर्व ही अस्त हो गया:डॉ एच पी जैनकलमदान कर मनाई युवा कवि डॉ अखिल बंसल की छठवीं पुण्यतिथि।

 





शिवपुरी:होनहार,प्रतिभावान शिवपुरी के युवा कवि डॉ अखिल बंसल की छठवीं पुण्यतिथि भी प्रतिवर्ष की भांति कलमदान कर स्थानीय वीर सावरकर पार्क में श्री मधुसूधन जी चौबे की निशुल्क  कोचिंग में मनाई।

सर्वप्रथम ज्ञान की देवी माँ सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रज्वलन किया गया,तत्पश्चात स्वर्गीय अखिल बंसल के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प  अर्पित कर उनका स्मरण किया गया,श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर बोलते हुए शिवपुरी के नेत्र चिकित्सक वरिष्ठ कवि व शायर डॉ एच पी जैन ने कहा कि बचपन से ही मेने अखिल को देखा वह बचपन से ही बेहद प्रतिभावान,योग्य व्यक्ति थे, प्रतिभा उनमें कूट कूट कर भरी थी,अच्छे चिकित्सक,अच्छे कवि और उस सबसे बढ़कर एक अच्छे व्यक्ति स्वर्गीय अखिल थे।मेरे पुत्रवत थे,उनके जाने से निश्चित रूप से शिवपुरी साहित्य को क्षति पहुची है।प्रतिभा का ये सूर्य समय से पूर्व ही अस्त हो गया।अखिल संभावनाओं से परिपूर्ण व्यक्ति थे।जीवन भले ही उनका कम रहा पर वह काम उल्लेखनीय करके गए है।

स्वर्गीय अखिल के पिताजी डॉ डी के बंसल ने इस अवसर पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी उनकी पुण्यतिथि पर कलमदान कर उनका स्मरण किया।चूंकि स्वर्गीय अखिल एक बेहतर कवि थे अतः उनकी स्मृति में प्रतिवर्ष कलमदान कर उनका पुण्य स्मरण किया जाता है।इस वर्ष भी श्री मधुसूधन जी चौबे की निशुल्क कोचिंग में विद्यार्थियों को कलम भेंट कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।

श्री मधुसूधन जी चौबे ने इस अवसर पर स्वर्गीय अखिल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित विद्यार्थियों से उन्ही की तरह जीवन में सफलता के लिए कड़ा संघर्ष करने की सीख दी।कार्यक्रम का संचालन आशुतोष ओज ने तो आभार डॉ डी के बंसल ने व्यक्त किया।इस अवसर पर श्री एम एस द्विवेदी,श्री विनोद तिवारी,श्री धर्मेंद्र शर्मा भी मंचासीन रहे।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें