डिप्रेशन में करौंदी कॉलोनी के युवक नें लगाई फांसी

 




अग्निवीर के पेपर में फेल हुए एक 22 साल के युवक ने पेड़ पर फांसी लगाकर सुसाईड कर लिया। पुलिस को युवक की जेब से एक सुसाईड नोट भी मिला है। मामला शिवपुरी जिले के करौंदी क्षेत्र का है। यहां रहने वाले 21 साल के केदार पाल पिता खुमानपाल दिन-रात आर्मी में भर्ती होने के सपने देखता था। रोज की तरह आज सुबह भी केदार रनिंग के सुबह 4:30 बजे घर से निकला था। इसके बाद घर से लगभग 200 मीटर दूर उसका शव पेड़ से लटका मिला। फिजिकल थाना पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

यह लिखा केदार ने सुसाइड नोट में ...


मेरे सभी आर्मी वाले भाइयों को जय हिंद भाइयों। पिछले कई दिनों से मैं अपने आपको संभाल नहीं पा रहा हूं। मुझे दिन रात एक ही बात खा रही है। ONLY ARMY और इस बार भी मैं आर्मी में फॉर्म नहीं भर पाया। मैं पिछले कई सालों से आर्मी की तैयारी कर रहा था, लेकिन कोई फायदा नहीं निकला। मैं अपने आपको संभाल नहीं पा रहा हूं। LOVE YOU ARMY, मां मुझे माफ करना, love you maa..जय हिंद भाइयों।



डिप्रेशन ने ली जान

पहले होने वाली आर्मी में भर्ती की नीति के अनुसार अधिकतम उम्र 23 वर्ष रखी गई थी। जिसे बदलकर अग्निवीर की भर्ती शुरू की गई है। जिसमें 17 वर्ष से लेकर अधिकतम उम्र 21 वर्ष रखी गई है। यही वजह रही कि केदार अपनी उम्र को लेकर डिप्रेशन में आ गया था। उसकी जन्म तिथि 30 जून 2002 थी। जुलाई में अग्निवीर की भर्ती निकली थी। इसके लिए 1 अक्टूबर 2002 से 1 अप्रैल 2004 तक की जन्मतिथि वाले युवा भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते थे। चार माह के अंतर से केदार भर्ती के फॉर्म नहीं भर सका था।

केदार के साथ आर्मी की तैयारी कर रहे सोनू गुर्जर ने बताया कि दो साल कोरोना के चलते किसी भी प्रकार की भर्ती नहीं निकाली गई थी। इन दो वर्षों में केदार जैसे कई युवा ओवरएज होने के चलते भर्ती में शामिल नहीं हो सके हैं। जबकि सरकार ने सभी वर्गों को राहत दी। आर्मी भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को भी राहत दी जानी चाहिए थी।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें