PM SHRI योजना के तहत शिवपुरी के 14 विद्यालयों का चयन, सांसद यादव ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

 





प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पुराने स्कूलों को नया स्वरूप देने एवं बच्चों को स्मार्ट शिक्षा से जोड़ने के लिए पीएम श्री योजना की शुरुआत की गई। योजना के तहत पूरे भारत में 14 हजार 500 स्कूलों का विकास और उन्नयन किया जाएगा। यह सभी माॅडल स्कूल बनेंगे और इनमें राष्ट्रीय शिक्षा नीति की पूरी भावना समाहित होगी।

पीएम श्री योजना के माध्यम से पूरे भारत में 14 हजार 500 पुराने स्कूलों को अपग्रेड किया जाएगा। अपग्रेड किए गए स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने का एक आधुनिक, परिवर्तनकारी और समग्र तरीका लाया जाएगा। जिसमें नवीनतम तकनीक, स्मार्ट क्लास, खेल और आधुनिक अवसंरचना पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। पीएम श्री योजना के माध्यम से पुराने स्कूलों के ढांचे को सुंदर, मजबूत और आकर्षक बनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक देश के हर ब्लाॅक में कम से कम एक पीएम श्री स्कूल की स्थापना की जाएगी। इस योजना के साथ देश के प्रत्येक जिलों के एक माध्यमिक एवं वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों को भी जोड़ा जाएगा।

इसी क्रम में पीएम श्री योजना के तहत शिवपुरी के 14 विद्यालयों का चयन किया गया है | इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सांसद केपी यादव नें ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया है और कहा है कि PM SHRI योजना के तहत शिक्षा की गुवतत्ता एवं विद्यालयों का उन्नतिकरण हेतु गुना संसदीय क्षेत्र के अशोक नगर जिले में 7, गुना जिले में 4 व शिवपुरी जिले में 14 विद्यालयों का चयन किया गया है जिससे निश्चित ही शैक्षिणक व्यवस्था और भी अधिक सुदृढ होगी।  



एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें