महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाएगी लाड़ली बहना योजना- राज्यमंत्री दर्जा प्रहलादभारती




शिवपुरी / प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज रविवार को प्रदेश में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ किया। महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाएगी लाड़ली बहना योजना। इस योजना से महिलाएं स्वावलंबी बनेगी और परिवार में उनका मान सम्मान बढ़ेगा। उक्त उद्गार आज मानस भवन शिवपुरी में आयोजित जिला स्तरीय मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथियों द्वारा व्यक्त किये गए। 

इस मौके पर राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती, राज्यमंत्री दर्जा रमेश खटीक, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, जिलाध्यक्ष राजू बाथम, अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी, अन्य अधिकारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर भोपाल के जंबूरी मैदान से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित राज्य स्‍तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया, जिसे उपस्थित अतिथियों एवं जन समुदाय ने देखा और सुना।

प्रारंभ में मंचासीन उपस्थित अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में बालिकाओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी

राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह प्रयास है कि कोई भी महिला इस योजना के लाभ से वंचित ना रहे। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत गांव-गांव और शहरी क्षेत्र के वार्डों में शिविर आयोजित कर, महिलाओं के फॉर्म भरवाए जाएंगे। महिलाएं जागरूक होकर इस योजना का लाभ लेने के लिए आगे आए और अन्य पात्र महिलाओं को भी इसके लिए प्रेरित करें।

नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के तहत सरकार द्वारा प्रत्येक पात्र महिला के खाते में एक हजार रूपये हर माह भुगतान किया जाएगा। इससे महिलाओं की अपने परिवार पर निर्भरता दूर होगी और वह अपनी आर्थिक जरूरतों को पूरा कर सकेगी। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया और उन्होंने योजना की पात्रता के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम को भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम द्वारा भी संबोधित किया गया।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें