मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अधिकारियों को दिए थीम रोड सौंदर्यीकरण का काम तेजी से करने के निर्देश



खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी भ्रमण के दौरान कई कार्यक्रमों में भाग लिया। उनके प्रयासों से शिवपुरी में थीम रोड बनाई गई है। अब इसका सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। सौंदर्यीकरण कार्य की निगरानी भी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा की जा रही है ताकि शिवपुरी को एक सुंदर सुसज्जित रोड मिले। उन्होंने थीम रोड का निरीक्षण किया और बारीकी से जानकारी ली। कि किस प्रकार सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है और उन्हें जहां कहीं कमी लगी उस संबंध में निर्देश भी दिए। टीम को काम तेजी से करने के निर्देश दिए हैं।

थीम रोड के निरीक्षण के बाद कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रेजेंटेशन के माध्यम से कंसल्टेंट कंपनी से सीके नायडू ने जानकारी दी और बताया कि सौंदर्यीकरण का काम तीन फेज में किया जा रहा है जिसमें 4 पॉइंट में विभाजित करके पहले पोल लगाने के बाद आकर्षक साइनेज लगाए जाएंगे। सेकंड फेज में महापुरुषों की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इसके बाद थर्ड फेज में पाम आइलैंड तैयार किया जाएगा जो की थीम रोड का एक आकर्षण का केंद्र होगा। थीम रोड में जगह जगह आकर्षक सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे।

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी से इस कार्य की लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए हैं और जहां कहीं अन्य विभागों से सहयोग की आवश्यकता है उस संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। नगर पालिका द्वारा रोड पर ड्रेनेज सिस्टम और विद्युत विभाग द्वारा विद्युत कनेक्शन के संबंध में निर्देश दिए।

कचरा वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

शिवपुरी शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है। घर घर से कचरा एकत्रित करके सही स्थान पर पहुंचाया जा सके जिससे शहर में कचरा ना दिखे। इसके लिए कचरा वाहनों की आवश्यकता थी। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने नगर पालिका परिसर में कचरा वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें