पुलिस थाना तेंदुआ ने चोर को गिरफ्तार कर चोरी गया माल किया बरामद ।



दिनांक 28.05.23 को फरियादी अमर सिंह कुशवाह पुत्र गुलाब कुशवाह उम्र 40 साल निवासी ग्राम राजगढ ने थाना तेंदुआ पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 27.05.2023 की रात वह अपने परिवार सहित दरवाजा पर ताला लगाकर घर की छत पर सोने के लिये चला गया था । दूसरे दिन सुबह जब वह उठा तो देखा कि घर के दरवाजे का ताला टूटा पङा था और घर के अन्दर रखे बक्शे का ताला भी टूटा हुआ था। एक करधोनी चांदी की, गजरे चांदी के तीन जोङी बिछिया चांदी की, सोने का ताबीज पुराने इस्तेमाली तथा नगदी 10000 रूपये रात में ताला तोङकर कोई अज्ञात चोर चुराकर ले गया था । उक्त रिपोर्ट पर से थाना तेंदुआ पर अपराध क्रमांक 61/23 धारा 457,380 ताहि0 कायम कर विवेचना में लिया गया । 

पुलिस द्वारा घटना स्थल को डॉग स्क्वाड द्वारा सर्च कराया गया एवं सायबर सैल की मदद से संदेहियों की तलाश की गई, जिसके आधार पर कुछ लोगों को संदेही के रूप में चिन्हित कर पूछताछ की गई। पुलिस द्वारा पूछताछ मे आरोपी प्रकाश पुत्र प्रीतम जाटव उम्र 35 साल निवासी बैराड हाल बडौदी शिवपुरी द्वारा अपने साथियों के साथ अपराध कारित करना स्वीकार किया गया। पुलिस द्वारा आरोपी से चोरी गये चांदी के बिछिया, सोने की गले की ताबीज एवं रकम तीन हजार रुपयें तथा घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाईकिल को जप्त किया गया। शेष माल अन्य आरोपियों के पास होना बताया गया है । आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है जिसपर विभिन्न थानों में कई धाराओं मे अपराध पंजीबद्ध हैं। 

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा घटना का खुलासा करने वाले कर्मचारियों को पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई है । 

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उनि.मनीष सिहं जादौन,का.उनि लाखन सिंह सिसौदिया,का.प्रआर 773 जीतेन्द्र सोनी,आर.1063 शिववीर सेंगर, आर.883 अनूप जाट, आर.1001 पवन जाट,आर.659 विक्रम बाजौरिया की अहम भूमिका रही ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें