मध्यप्रदेश चुनाव समाचार - नरेंद्र सिंह तोमर बने भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक



केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव और अश्विनी वैष्णव, जिन्हें हाल ही में मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए क्रमशः भाजपा के प्रभारी और सह-प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था, दोनों भोपाल आ गए हैं और पार्टी मुख्यालय में राज्य भाजपा नेताओं, संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय के अनुसार, मंत्री विभिन्न क्षेत्रों में पार्टी की स्थिति का जायजा लेने के लिए व्यक्तिगत नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करने के अलावा कई बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। अगले तीन दिनों तक वे केंद्र के निर्देशों को राज्य नेतृत्व तक पहुंचाएंगे। 

पूर्व आईएएस अधिकारी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भूपेंद्र यादव की सहायता करेंगे, जबकि कानून स्नातक वन मंत्री, जो शाह के करीबी माने जाते हैं, केंद्रीय नेतृत्व से प्राप्त निर्देशों को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। वे अपनी दैनिक रिपोर्ट अमित शाह को सौंपेंगे। इसका सीधा सा अर्थ यह है कि केंद्रीय नेतृत्व मध्यप्रदेश को लेकर बेहद गंभीर है। दिलचस्प बात यह है कि मध्य प्रदेश में चुनाव संबंधी घटनाक्रमों की देखभाल करने वाले ये दोनों केंद्रीय मंत्री पड़ोसी राज्य राजस्थान से हैं।

एक ताजा घटनाक्रम में, केंद्रीय नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को आगामी चुनावों के लिए अपनी चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक नियुक्त किया है। अनुभवी संगठन नेता, तोमर ने मध्य प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी में विभिन्न पदों पर काम किया है, और उन्हें एक कम प्रोफ़ाइल वाला नेता माना जाता है, जिनके विभिन्न क्षेत्रीय क्षत्रपों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध हैं।

वह ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से आते हैं जहां 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से हार के बाद भाजपा अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए ओवरटाइम काम कर रही है। स्मरणीय है कि 2018 में कांग्रेस को सफलता जिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण मिली थी, वे अब भाजपा में हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें